Mumbai Howrah Mail Accident Latest News: झारखंड में मंगलवार तड़के हावड़ा-मुंबई मेल एक मालगाड़ी से भिड़ गई. इस हादसे में 2 लोगों की मौत और कई के घायल होने की खबर है. इस हादसे के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर रेल मंत्री पर निशाना साधा है. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने हादसे के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पर तंज कसा.  


बीवी श्रीनिवास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया, “प्रिय रेल मंत्री जी, शुभप्रभात! एक और ट्रेन आज सुबह झारखंड में पटरी से उतर चुकी है. आप पर लानत है...” बता दें कि पिछले 2 महीनों में कई ट्रेन हादसे हो चुके हैं. इसे लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहा है.






कहां हुआ है हादसा?


हावड़ा से चलकर मुंबई जाने वाली 12810 मुंबई मेल मंगलवार तड़के झारखंड के चक्रधरपुर मंडल के राजखरसवां-बडाबांबो स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुई है. बताया गया है कि मंगलवार तड़के करीब 3:43 बजे चक्रधरपुर रेल मंडल में बड़ाबंबू के पास एक मालगाड़ी इस ट्रेन के सामने आई और दोनों में टक्कर हुई. इससे हावड़ा-मुंबई मेल (12810) के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए. अभी तक इस हादसे में 2 लोगों के मौत और 24 से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है. घटना की वजह से दक्षिण पूर्व रेलवे के टाटानगर-चक्रधरपुर खंड पर रेल परिचालन पूरी तरह ठप हो गया है.


एक दिन पहले टला था बड़ा हादसा


बता दें कि एक दिन पहले यानी सोमवार (29 जुलाई 2024) को बिहार के दरभंगा से नई दिल्ली आ रही बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन भी हादसे का शिकार हुई थी. ट्रेन चलते-चलते ही दो हिस्सों में बंट गई थी. यानी इंजन समेत दो कोच अलग हो गए थे, जबकि बाकी के कोच पीछे छूट गए थे. हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. सोमवार को ही ओडिशा में भुवनेश्वर के नजदीक मंचेश्वर स्टेशन के पास मालगाड़ी के पटरी से उतरने की खबर आई थी. इससे पहले 26 जुलाई को भी एक मालगाड़ी के दौ वैगन पटरी से उतर गए थे.


जून में हुआ था बड़ा हादसा


17 जून 2024 को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भी एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था. तब सियालदाह जा रही कंचनजंघा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी ट्रेन से टकरा गई थी. यह हादसा रंगापानी स्टेशन के पास हुआ था. इस हहादसे में पैसेंजर ट्रेन के गार्ड और मालगाड़ी के लोको पायलट समेत 10 लोगों की मौत हुई थी.


ये भी पढ़ें


शादी के बाद ना हिंदू ना मुस्लिम बल्कि इस धर्म को फॉलो करती हैं करीना कपूर, जानकर चौंक जाएंगे आप