Puri-Howrah Vande Bharat Express: दक्षिण पूर्व रेलवे के एक अधिकारी ने बुधवार (17 मई) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (18 मई) को पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पुरी स्टेशन पर कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. वंदे भारत एक्सप्रेस को पुरी रेलवे स्टेशन से ही हरी झंडी दिखाई जाएगी.


दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को गुरुवार की दोपहर करीब 1 बजे पुरी से वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाई जाएगी. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस के बाद पश्चिम बंगाल को मिलने वाली यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है. 


500 किलोमीटर की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय


वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किलोमीटर की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करेगी. ट्रैवल एजेंटों के अनुसार, इससे पुरी, भगवान जगन्नाथ के निवास, बंगाल और विशेषकर कोलकाता और इसके आसपास के पर्यटकों और समुद्र के तट पर बने रिसॉर्ट तक यात्रियों का पहुंचना आसान हो जाएगा. 


नियमित संचालन 20 मई से शुरू


अधिकारी ने कहा कि 22895/22896 हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शनिवार (20 मई) से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि गुरुवार को छोड़कर ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी. ट्रेन हावड़ा से सुबह 6.10 बजे निकलेगी और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी और वापसी में यह पुरी से दोपहर 1.50 बजे निकलेगी और रात 8.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी.


दक्षिण पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया कि 16 डिब्बों वाली यह ट्रेन खड़गपुर, बालासोर, भद्रक, जाजपुर क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर और खुर्दा रोड पर रुकेगी.


ये भी पढ़ें: Karnataka CM Race: कांग्रेस के ऑफर पर डीके शिवकुमार ने साफ कर दिया रुख, बेंगलुरु में सीएम पद की शपथ की जारी है तैयारी