Howrah Violence: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के दिन हुई हिंसा को लेकर राजनीति तेज हो गई है. एक तरफ सत्ता में मौजूद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) घटना के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं, बीजेपी भी पलटवार कर रही है. इसी क्रम में अब राज्य में बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गृह मंत्री अमित शाह को एक चिट्ठी लिखी है.


ये चिट्ठी उन्होंने पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था को लेकर लिखी, जिसमें उन्होंने पुलिस पर हिंदुओं को परेशान करने का आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है, “पुलिस हिंदुओं को परेशान कर रही है और गिरफ्तार कर रही है जबकि वास्तविक अपराधियों और अल्पसंख्यक समुदाय के अपराधियों पर आंख मूंद रखी है...” इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्री से व्यक्तिगत हस्तक्षेप करने का आग्रह भी किया है.


क्या लिखा है चिट्ठी में?


उन्होंने लिखा है, “पश्चिम बंगाल में कानून और व्यवस्था की ओर एक बार फिर आपका ध्यान आकर्षित करने की विनती करता हूं. आप हालिया हिंसा के बारे में अवगत हैं ही जो अभी भी जारी है. इसके बारे में मैंने आपको कल भी लिखा था लेकिन सबसे दुर्भाग्यपूर्ण हिस्सा पुलिस का सामने आया है. वो हिंदू इलाकों में घूम रही है और उनको परेशान कर रही है, गिरफ्तार कर रही है.”






इससे पहले भी लिखी थी चिट्ठी


सुकांत मजूमदार ने इससे पहले सोमवार (03 अप्रैल) को भी एक चिट्ठी लिखी थी. जिसमें उन्होंने राज्य में रामनवमी हिंसा पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और तत्काल मदद का अनुरोध किया. उन्होंने बंगाल में हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल नियंत्रण से बाहर जा रहा है. ममता बनर्जी दंगों पर काबू नहीं पा रही हैं. वो एक विशेष समुदाय की रक्षा कर रही हैं और हिंदुओं को निशाना बना रही हैं.


ये भी पढ़ें: Howrah Violence: हावड़ा में रामनवमी यात्रा में हथियार लहराने वाला शख्स बिहार से गिरफ्तार, घटना के बाद से चल रहा था फरार