West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा के मामले में बीजेपी ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर है. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका भी डाली हुई है. ताजा घटनाक्रम में उन्होंने ममता सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि टीएमसी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने हुगली के पुरसुराह से पार्टी विधायक बिमान घोष से हुगली के रिलाइफ अस्पताल में मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा, “ध्रुवीकरण की राजनीति की जा रही है. कोर्ट को दखल देना चाहिए और एनआईए जांच होनी चाहिए. धारा 144 सीआरपीसी शांति बनाए रखने के लिए नहीं बल्कि पत्रकारों और बीजेपी नेताओं को रोकने के लिए लगाई गई है.”


क्या है मामला?


हावड़ा शहर में काजीपाड़ा इलाके के आसपास रामनवमी की शोभायात्रा निकाले जाने के दौरान दो समूहों के बीच गुरुवार (30 मार्च) को झड़प हो गई थी. हिंसा के दौरान कई दुकानों और ऑटो-रिक्शा में तोड़फोड़ की गई, जबकि कुछ पुलिस वाहनों सहित कई कार में आग लगा दी गई. आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल का इस्तेमाल किया.






'हावड़ा की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है'


इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया. बनर्जी ने एबीपी आनंदा से बात करते हुए कहा था, ‘‘हावड़ा की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. हावड़ा में हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और न ही मुस्लिम थे. बजरंग दल और अन्य ऐसे संगठनों के साथ बीजेपी हथियारों के साथ हुई इस हिंसा में शामिल थी.’’


शुभेंदु अधिकारी ने एनआईए जांच की मांग की


इससे पहले शुभेंदु अधिकारी ने कहा था, ''मैंने आज कलकत्ता हाईकोर्ट में हावड़ा और डालखोला में रामनवमी के जुलूसों पर हिंसा और हमले की घटनाओं के संबंध में एक जनहित याचिका दायर की है. मैंने ऐसे क्षेत्रों में एनआईए जांच और केंद्रीय बलों की तत्काल तैनाती के लिए प्रार्थना की है. स्थिति पर काबू पाने और कानून और व्यवस्था की स्थिति को बहाल करने के साथ-साथ निर्दोष लोगों की जान बचाने के लिए माननीय कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने जनहित याचिका दायर करने के लिए अनुमति देने की कृपा की है.”


ये भी पढ़ें: West Bengal Violence: ममता बनर्जी का BJP पर बड़ा हमला, 'फाइव स्टार होटल में ठहरे, दंगा भड़काया, मीटिंग की और फिर...'