Howrah Violence: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी पर भड़की हिंसा को लेकर तेलंगाना के बीजेपी प्रवक्ता एनवी सुभाष ने ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोला है. सुभाष ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी अपनी सरकार का अस्तित्व बचाने के लिए वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं.


एएनआई से बातचीत में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा धार्मिक विश्वासों का सम्मान और सभी धर्मों को सुरक्षा प्रदान करना किसी भी सरकार का मूलभूत कर्तव्य है. लेकिन पश्चिम बंगाल की सरकार भेदभावपूर्ण तरीके से काम कर रही है और राजनीतिक फायदे के लिए पत्थरबाजों के खिलाफ कार्रवाई न करके एक विशेष समुदाय को बचा रही हैं.


ममता सरकार मुस्लिमों पर निर्भर- सुभाष


सुभाष ने कहा, राम नवमी के दिन हुई हिंसा राज्य प्रायोजित हिंसा थी. वह हिंदुओं का विश्वास खो चुकी हैं और उनका सरकार का अस्तित्व पूरी तरह से मुस्लिमों पर निर्भर है.


उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिंदू विरोधी नजरिए को इतिहास कभी नहीं भूलेगा और वह दिन दूर नहीं जब उन्हें सबके मिलेगा. हम उन लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन की मांग करते हैं जिन्होंने शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी की थी.


रामनवमी पर भड़की थी हिंसा


पश्चिम बंगाल के हावड़ा में गुरुवार (30 मार्च) को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान जुलूस पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इस दौरान कई वाहनों को आग लगा दिया गया था. दंगाइयों ने हिंसा के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था.


एनवी सुभाष ने कहा कि यही चीज अब तेलंगाना में हो रही है. शुक्रवार को जब बीजेपी और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने विशाल रैली निकाली थी तो भी कुछ घटनाएं हुई थीं. हम इसकी जांच की मांग करते हैं.


भद्रचालम का मुद्दा उठाया


इसके साथ ही उन्होंने सीएम केसीआर के भद्रचालम मंदिर न जाने पर भी सवाल उठाया और कहा कि अभी तक रिवाज रहा है कि सारे मुख्यमंत्री भद्रचालम जाकर राम नवमी समारोह में हिस्सा लेते रहे हैं. भद्रचालम को दक्षिण का अयोध्या कहा जाता है. 


यह भी पढ़ें


कार का शीशा तोड़ बीजेपी नेता राजू झा पर की अंधाधुंध फायरिंग, हमलावर फरार, जांच में जुटी बंगाल पुलिस