चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी नवजोत सिंह सिदधू को आज सुझाव दिया कि वह पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाकर शहीद सैनिकों के परिजन को निराश करने के लिये माफी मांग लें. उन्होंने कहा कि जो सैनिक कर्तव्य निर्वहन के दौरान मारे गए उनके परिजन का सिद्धू के पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाने पर नाखुश होना उचित है.


बाजवा ने यहां कहा, ‘‘सिद्धू साहब मेरे वरिष्ठ सहयोगी हैं. मैं उन्हें हुक्म नहीं दे सकता. मैं उन्हें सुझाव दे सकता हूं कि वह (पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने पर) नाखुशी जाहिर करने वाले शहीदों के परिजन से माफी मांग लें. मुझे लगता है कि माफी मांगने में कोई हर्ज नहीं है. वह शानदार व्यक्ति और वरिष्ठ मंत्री हैं.’’


अमरिंदर ने सुषमा को चिट्ठी लिखकर की सिखों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खुलवाने की मांग


सिद्धू की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने को लेकर काफी आलोचना हो रही है. हालांकि, बाजवा ने कहा, ‘‘एक मित्र ने एक मित्र को न्योता दिया था’’ और सिद्धू ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिये इस्लामाबाद जाकर कोई गुनाह नहीं किया है. बाजवा का बयान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के लिये सिद्धू की आलोचना करने के बाद आया है. इस बीच, पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ सिद्धू के बचाव में आ गए हैं. उन्होंने सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर विवाद को ‘गढ़ा’ हुआ बताया.


जाखड़ ने कहा, ‘‘यह गढ़ा हुआ विवाद है. मैं कहना चाहता हूं कि व्यक्ति पर चर्चा करने की जगह मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिये. मुद्दा (पाकिस्तान में) ऐतहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिये गलियारे को खोलना है. सिद्धू ने पाकिस्तान में इस मुद्दे को उठाया.’’ गुरदासपुर सांसद ने भाजपा से इस मुद्दे पर दोहरा मापदंड नहीं अपनाने को भी कहा. उन्होंने पाकिस्तान के तत्कालीन राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को 2001 में आगरा आमंत्रित करने का हवाला दिया. मुशर्रफ करगिल युद्ध की योजना बनाने वाले मुख्य व्यक्ति थे.


सिद्धू ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी सेना प्रमुख को गले लगाने के अपने कदम का कल बचाव किया था. उन्होंने भाजपा पर ‘दोहरा मापदंड’ अपनाने का आरोप लगाते हुए दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा की याद दिलाई.


देखें, सिद्धू का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू एबीपी न्यूज़ पर



यह भी पढ़ें-


कुमार विश्वास का केजरीवाल पर तंज, कहा- हम जिसे 'चंद्र गुप्त' बनाने निकले थे वो 'चंदा गुप्ता' बन गए

Asian Games 2018: 25 मिटर एयर पिस्टल शूटिंग में राही सरनोबत ने लगाया गोल्ड पर निशाना

Asian Games 2018: रिकॉर्ड गोल के साथ ग्रुप मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने हॉन्ग कॉन्ग को 26-0 से हराया

यूपी में बढ़ रही घटनाओं के मद्देनज़र सीएम योगी ने बुलाई सीनियर पुलिस अधिकारियों की बैठक