उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है.  पुलिस और सेना ने मिल कर आतंक के सामान की एक बड़ी खेप पकड़ कर आतंकियों के कई मंसूबो को विफल कर दिया. सुरक्षा बलों ने ख़ुफ़िया ठिकाने से बड़ी मात्र में हथियार और गोला बारूद बरामद किये है.


जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार ख़ुफ़िया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने केरन सेक्टर में एक आतंकी ठिकाने का पता लगा कर बड़ी मात्र में हथियार और गोला बारूद बरामद किए. पकड़े गए हथियारों में 5-एके47 राइफल, 15 मैगज़ीन, 443 गोलिया,  2-यूबीजीएल लांचर, 57-यूबीजीएल ग्रेनेड, 6 पिस्टल, पिस्टल की12 मैगज़ीन और 15 हैंड ग्रेनेड.

सूत्रों के मुताबिक यह हथियार कुछ दिनों पहले ही सरहद पार से भेजे गए थे और कश्मीर घाटी में किसी आतंकी संगठन के लिए थे. पिछले एक हफ्ते में कुपवाड़ा और केरन सेक्टर में घुसपैठ की कई कोशिशों को सुरक्षा बलों ने विफल किया है लेकिन यह अभी तक साफ नहीं कि हथियार कब लाए गए हैं.

पिछले कुछ दिनों से लगतार पाकिस्तनी सेना बारामुला और कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में युद्ध विराम का उलंघन करके भारतीय सेना की पोस्ट को निशाना बना रही है. माना जा रहा है कि इस की आड़ में बड़ी संख्या में आतंकी सरहद पार करने की कोशिश कर रहे है. लेकिन सरहदों पर चौकसी के चलते अभी तक कोई भी घुसपैठ की कोशिश सफल नहीं हो पाई है.

भारत ने लद्दाख सीमा पर युद्धाभ्यास करते सैनिकों का वीडियो शेयर कर चीन को दिया जवाब