नई दिल्ली: मॉडल टाउन इलाका गैस चैंबर में तब्दील हो गया है. रेडियो कॉलोनी के करीब 50 एकड़ के जंगल में पिछले 4 दिन से आग लगी है जिसकी वजह से पूरी इलाके में धुआं ही धुआं फैला हुआ है. फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पिछले चार दिन से इस आग को बुझाने में लगी हैं लेकिन अभी आग पूरी तरह से बुझी नहीं है.


धुएं का गुबार ऐसा है कि इलाके भर में सफेद चादर सी ढकी है और सांस लेना मुश्किल है. फायर कर्मचारी ओमप्रकाश ने बताया कि अग्निशमन विभाग दिन रात काम कर रहा है. ये करीब 50 एकड़ का जंगल है जिसमें दलदल भी है.


उन्होंने बताया कि हर साल इसमें आग लगती है. जिस जगह ये आग लगी है उसके ठीक सामने एक साथ पांच प्राइवेट स्कूल हैं जिनमें हज़ारों की तादाद में बच्चे पढ़ते हैं. धुएं से बढ़ता प्रदूषण बच्चों के लिए बहुत खतरनाक हो सकता है.


स्कूल के बच्चों ने बताया कि धुएं के कारण बहुत परेशानी हो रही है. सांस लेने में तकलीफ तो हो ही रही है, साथ ही आखों में जलन भी महसूस हो रही है. बच्चों के पेरेंट्स ने भी इस धुएं के कारण हो रही परेशानी के बारे में बताया.


धुआं मॉडल टाउन के रिहायशी इलाकों में भी फैल रहा है. मॉडल टाउन के शालीमार पार्क में सुबह टहलने आये लोगों ने बताया कि जंगलों में आग लगने से इलाके भर के लोग परेशान हैं. ये मसला हर साल का है. यहां हर साल इसी तरह के हालात बनते हैं. लोगों ने केजरीवाल सरकार से इसके हल की मांग की है.