Congress Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए हैं. सितंबर में शुरू हुए कांग्रेस के इस पैदल मार्च में भारी संख्या में लोग जुट रहे हैं. भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान के दौसा जिले से होकर गुजर रही है. राज्य के बड़े नेता व पूर्व सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot ) यात्रा में राहुल गांधी के साथ लगातार पैदल चल रहे हैं. रविवार को जैसे ही राहुल गांधी ने राजस्थान के दौसा से पैदल मार्च शुरू किया सचिन पायलट के समर्थन में नारे सुनाए दिए.


इससे संबंधित समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में कांग्रेस पार्टी के झंडे के साथ कई युवा समर्थक जोर-जोर से सचिन पायलट को लेकर नारे लगा रहे हैं. युवाओं ने नारे लगाते हुए कहा, "सचिन पायलट जिंदाबाद, हमारा सीएम कैसा हो? सचिन पायलट जैसा हो."






मतभेद को लेकर चर्चा में थे पायलट और सीएम अशोक गहलोत


पिछले दिनों सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच मतभेदों की अटकले सबके सामने थीं. वहीं, अब भारत जोड़ो यात्रा में सचिन पायलट को सीएम बनाने की युवाओं की मांग उठ रही है. 


भारत जोड़ो यात्रा का मकसद 2024 के आम चुनाव


बता दें कि राजस्थान आठवां राज्य है, जहां से भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है. इसलिए, भारत जोड़ो यात्रा को यहां कुछ ज्यादा समर्थन मिल रहा है. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक शुरू किए गए इस पैदल मार्च का मकसद 2024 के आम चुनाव हैं. 


कांग्रेस में किसी को डराया और धमकाया नहीं जाता


शुक्रवार को जैसे ही पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिनों के आंकड़े को छुआ. राहुल गांधी ने कहा, "हमारी पार्टी फासीवादी, तानाशाह पार्टी नहीं है. हम चर्चा और बहस के लिए हमेश खुले रहते हैं. हम इसे बर्दाश्त करते हैं. यह केवल राजस्थान के बारे में नहीं है. यह कांग्रेस की परंपरा रही है कि अगर कोई पार्टी नेता कुछ कहना चाहता है, तो हम उन्हों रोकते नहीं हैं. उन्हें डराया और धमकाया नहीं जाता है."   


यह भी पढ़ें: झारखंड में दिल दहलाने वाला हत्याकांड- शख्स ने दूसरी पत्नी के किए कई टुकड़े, सिर की तलाश में जुटी पुलिस