Balapur Laddu Auction: हैदराबाद (Hyderabad) में शुक्रवार को हुई नीलामी में बालापुर गणेश के प्रसिद्ध 21 किलो के लड्डू को 24.60 लाख रुपये (Balapur Ganesh Famous Laddu) में नीलाम किया गया. स्थानीय व्यवसायी वी.लक्ष्मा रेड्डी को नीलामी में यह लड्डू मिला. पिछले साल लड्डू की कीमत 18.90 लाख रुपये थी.


स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि लड्डू उनके लिए सौभाग्य, स्वास्थ्य, धन और समृद्धि लाता है. मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाने से पहले नीलामी की गई थी. इस बीच, शहर में गणेश प्रतिमाओं का भव्य विसर्जन चल रहा था और पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए थे.


सुरक्षा के व्यापक इंतजाम


विसर्जन कार्यक्रम शनिवार दोपहर तक चलने की संभावना है. बारिश की फुहारों के बावजूद यह आयोजन धार्मिक उत्साह और धूमधाम से किया जा रहा है. तेलंगाना के डीजीपी महेंद्र रेड्डी ने कहा कि तीन पुलिस आयुक्तों- हैदराबाद, साइबराबाद और राचकोंडा में आयोजन के सुचारू संचालन के लिए 35,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.


सीसीटीवी कैमरों से रखी जा रही नजर


उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में दस लाख सीसीटीवी कैमरों से विसर्जन जुलूसों पर नजर रखी जा रही है. राज्य सरकार ने शुक्रवार को शहर और आसपास के जिलों में छुट्टी की घोषणा की है. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सीवी आनंद ने कहा कि बालापुर से हुसैन सागर तक 19 किलोमीटर के जुलूस मार्ग पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.


शहर के पुलिस प्रमुख ने कहा था कि इस साल शहर भर में लगभग 9,523 मूर्तियां (3 फीट से नीचे की मूर्तियों को छोड़कर) स्थापित की गईं. इन सभी का विसर्जन शुक्रवार और शनिवार को होगा. 


ये भी पढ़ें- Bilkis Bano Case : बिलकिस बानो मामले की सुनवाई 3 हफ्ते तक टली, रिहा हुए लोगों को भी पक्ष रखने का मिलेगा मौका


ये भी पढ़ें- बीजेपी को निशाना बना रही है TMC, कार्यकर्ताओं से दुर्गा पूजा में अमित शाह के कार्टून वाली टी-शर्ट पहनने की अपील