BJP National Executive Meeting: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक (BJP National Executive Meeting) शुरू हो गई है. दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. बैठक में पूरे देश से 340 प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे. 


आज बीजेपी के बैठक में दो प्रस्ताव आएंगे पहले प्रस्ताव में राष्ट्रपति की उम्मीदवार से लेकर महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार के साथ, देश के राजनीतिक मुद्दों को जगह दी गई है. वहीं दूसरा प्रस्ताव इकोनॉमिक है, जिसका लक्ष्य जीएसटी और भारत को मज़बूत अर्थव्यवस्था बनना है. 


बीजेपी सूत्रों की माने तो इस बैठक के दौरान तेलंगाना की सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और अन्य ‘‘भ्रष्ट और परिवारवादी’’ दलों को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा की सकती है. यह बैठक ऐसे समय में शुरु हो रही है, जब एक दिन पहले ही उच्चतम न्यायालय ने पार्टी की निंलबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर कड़ी आलोचना की. यह बैठक रक्षा सेवाओं में भर्ती की नयी ‘‘अग्निपथ योजना’’ के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में भी हो रही है.


समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से होगा


बीजेपी की यह दो दिवसीय बैठक पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा के संबोधन से शुरू होगी और इसमें एक राजनीतिक प्रस्ताव सहित दो प्रस्ताव पारित किए जाएंगे.  राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन का जिक्र होने की भी संभावना है और बीजेपी यह दावा कर सकती है कि वह समाज के पिछड़े और वंचितों को सशक्त करने की दिशा में काम कर रही है. बैठक का समापन प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से रविवार को होगा. इस संबोधन के जरिए प्रधानमंत्री भाजपा के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे. 


ये भी पढ़ें:


Udaipur Case: कन्हैयालाल हत्याकांड में चित्तौड़गढ़ से 3 और आरोपी गिरफ्तार, बैकअप प्लान में थे शामिल


Udaipur Murder: कन्हैया लाल के हत्यारों के पाकिस्तानी संगठन से जुड़े तार, दावत-ए इस्लामी ने आतंकवाद से रिश्ते पर किया इनकार