Hyderabad News: दिग्गज अभिनेता नागार्जुन के स्वामित्व वाले एन कन्वेंशन सेंटर को अतिक्रमण के चलते गिराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. स्थानीय अधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप है कि एन कन्वेंशन सेंटर को स्थानीय जलाशय, तम्मिडी चेरेवू, पर अतिक्रमण करके अवैध रूप से बनाया गया है.


शिकायत मिलने के बाद हैदराबाद नगर निगम (हायड्रा) के अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू की थी. इस शिकायत में कहा गया था कि यह सेंटर तीन और आधे एकड़ भूमि पर कब्जा करके बनाया गया है, जो मूल रूप से झील का हिस्सा था. 


कई सालों से चल रही थी जांच


कई सालों से 10 एकड़ के भूखंड पर बने एन-कन्वेंशन सेंटर पर जांच चल रही थी. ये कार्रवाई शहर के माधापुर क्षेत्र में थम्मिडिकुंटा झील के फुल टैंक लेवल (एफटीएल) क्षेत्र और बफर जोन के भीतर अवैध निर्माण के आरोपों के बाद की गई है. 


नॉर्थ टैंक डिवीजन के कार्यकारी अभियंता द्वारा उपलब्ध कराए गए आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, थम्मिडिकुंटा झील का एफटीएल क्षेत्र लगभग 29.24 एकड़ है. आरोप है कि एन-कन्वेंशन ने एफटीएल क्षेत्र के लगभग 1.12 एकड़ और बफर के भीतर अतिरिक्त 2 एकड़ पर अतिक्रमण किया हुआ है.


सड़क को किया गया बंद


बता दें कि शिकायतकर्ता भास्कर रेड्डी ने HYDRAA अधिकारियों को कार्रवाई करने और झील को बहाल करने के लिए ज्ञापन दिया था. पुलिस कर्मियों को तैनात करके एन कन्वेंशन सेंटर को गिराया जा रहा है. एन कन्वेंशन सेंटर की ओर जाने वाली सभी सड़कें फिलहाल बंद कर गई हैं. साइट पर लोगों को आने की अनुमति नहीं दी गई है. जानकरी के अनुसार,  HYDRAA के अधिकारी शनिवार सुबह कार्रवाई के लिए पहुंचे थे. 




ये भी पढ़ें: बदलापुर की घटना के खिलाफ सड़क पर उतरे शरद पवार, काला मास्क लगाकर प्रदर्शन में हुए शामिल