ED Raid In Hyderabad: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हैदराबाद (Hyedrabad) में गैर-कानूनी तरीके से चलाए जा रहे कैसीनो (Casino) कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की. ईडी ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के मामले में हैदराबाद में अलग-अलग आठ स्थानों पर कैसीनो डीलरों और एजेंटों के ठिकानों पर छापेमारी की. एक अधिकारि ने बताया कि कैसीनो के के आयोजकों और एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए ईडी ने 18 घंटों तक छापेमारी की. ईडी के मुताबिक, इस छापेमारी में कथित हवाला लेनदेन की भी पड़ताल की गई.


ईडी के सूत्रों के मुताबिक, आरोप है कि हैदाराबाद के माधव रेड्डी, प्रवीण चिकोटी और अन्य कई लोग कथित तौर पर नेपाल में उच्च-दांव वाले गेमिंग कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं ईडी को तलाशी के दौरान कई हवाला लेनदेन के सुरागा भी हाथ लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने बोवनपल्ली में माधव रेड्डी और विनय नगर कॉलोनी प्रवीण चिकोटी के आवास सहित शहर में कई इलाकों में तलाशी ली.


ईडी की कार्रवाई में क्या कुछ लगा हाथ?


बताया जा रहा है कि कैसीनों में खेलने वालों के लिए एजेंटों ने हैदाराबाद के हवाई अड्डे से बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए विशेष उड़ानें आयोजित की और होटल मेची क्राउन झापा में बिग डैडी द्वारा कैसीनो वेगास में 'ऑल इन' का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम 10 जून से 13 जून तक भारत-नेपाल सीमा पर सिलीगुड़ी के पास स्थित कस्बे में आयोजित किया गया था. आरोप है कि विजेताओं को हवाला लेनदेन के जरिए पैसों का भुगतान किया गया. हांलाकि, ईडी ने छापेमारी में क्या-क्या जब्त किया है इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई.


इसे भी पढ़ेंः-


Baghdad Protest: श्रीलंका के बाद प्रदर्शनकारियों ने इराकी संसद भवन पर किया कब्जा, PM मुस्तफा ने की शांति की अपील


Monkeypox Guidelines: 21 दिन का आइसोलेशन, घावों को ढककर रखने की सलाह - मंकीपॉक्स के लिए सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश