Republic Day 2024 News:  गणतंत्र दिवस के जश्न के बीच तेलंगाना से बड़ी खबर सामने आई. यहां गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान तेलंगाना के पूर्व डिप्टी सीएम महमूद अली अचानक बेहोश हो गए. इसके बाद उन्हें वहां मौजूद नेताओं ने उन्हें संभाला और अस्पताल पहुंचाया.


महमूद अली केसीआर की पार्टी बीआरएस के नेता हैं. वे 2014 से 2018 तक तेलंगाना के डिप्टी सीएम रहे. केसीआर के दूसरे कार्यकाल में महमूद अली को राज्य गृह मंत्रालय, जेल और अग्निशमन सेवाओं के विभाग दिए गए थे.


विवादों से भी रहा पुराना नाता

महमूद अली का विवादों से भी पुराना नाता रहा. तेलंगाना के गृह मंत्री रहते हुए उन्होंने महिलाओं को लेकर एक बयान दिया था. इस पर काफी विवाद हुआ था. महमूद अली ने कहा था, छोटे कपड़े पहनने से महिलाओं को परेशानी हो सकती है.

2023 में महमूद अली पशुपालन मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए एक मंच पहुंचे थे, तो उन्होंने हाथ में गुलदस्ता न होने पर उन्होंने निजी सुरक्षा अधिकारी को थप्पड़ मार दिया था.



केसीआर के करीबी हैं अली


66 वर्षीय महमूद अली को केसीआर का काफी करीबी माना जाता है. 2001 में अलग तेलंगाना राज्य के लिए जब आंदोलन को पुनर्जीवित किया गया था और टीआरएस का गठन किया गया था, तभी से महमूद अली केसीआर के साथ हैं. यही वजह है कि जब केसीआर नए राज्य के पहले मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने महमदू अली को उप-मुख्यमंत्री तक बना दिया था. 


कांग्रेस की कर चुके हैं कई बास आलोचना


महमूद अली कांग्रेस की आलोचना समय-समय पर करते रहे हैं. उन्होंने पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्र और राज्य में अपने कार्यकाल के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के लिए कुछ नहीं करने के लिए कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी. तब उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में ही मुसलमानों का भला हुआ है. बीआरएस सरकार ने मुसलमानों के लिए स्कूल और कॉलेज बनाए हैं.


ये भी पढ़ें


दुनिया के सबसे ऊंचे रणक्षेत्र पर है यह मंदिरः माथा टेकता है हर जवान, जानिए कौन हैं वह बाबा जिनके 'कांधों पर सरहद की कमान'