Hyderabad Grenade Case: सार्वजनिक सभाओं पर कथित तौर पर ग्रेनेड फेंकने की साजिश रचने के आरोप में तीन लोगों की गिरफ्तारी से संबंधित मामले की जांच NIA कर सकती है, जिसकी जांच वर्तमान में हैदराबाद पुलिस कर रही है. यह जानकारी पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार (21 दिसंबर) को दी.


इस साल अक्टूबर में, शहर की पुलिस ने अब्दुल जाहिद और दो अन्य व्यक्तियों को कथित रूप से शहर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से चार हथगोले बरामद किए थे. पुलिस ने तब कहा था कि यहां मलकपेट का रहने वाला ज़ाहिद अतीत में शहर में आतंकवाद से संबंधित कई मामलों में शामिल था. पुलिस ने कहा था कि उसने अपने पाकिस्तानी आईएसआई आकाओं (ISI) के साथ फिर से संपर्क किया और आम जनता के मन में आतंक पैदा करने को लेकर विस्फोट और अन्य हमले करने सहित हैदराबाद में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची.


पुलिस ने क्या बताया? 


पुलिस के मुताबिक, जाहिद को पाकिस्तान स्थित उसके आकाओं से हथगोले मिले थे. पुलिस ने कहा था कि वह इन हथगोले को अपने समूह के सदस्यों के जरिये सार्वजनिक सभाओं को लक्षित करने और शहर में आतंक एवं सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की योजना बना रहा था. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने मीडिया से कहा, 'चूंकि इस मामले में राष्ट्रीय निहितार्थ हैं, इसलिए हमने एनआईए को शामिल किया है. आखिरकार इस मामले को एनआईए के अपने हाथ में लिये जाने की संभावना है.’’


'पूछताछ जारी है'


एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह मामला जांच के चरण में है और गवाहों से पूछताछ की गई है. पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम के खिलाफ कथित तौर पर टिप्पणी करने को लेकर निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ मामले की स्थिति पर पुलिस ने कहा कि आरोपपत्र तैयार किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा, 'हाल ही में, हमें अभियोजन की अनुमति मिली है. हमें एफएसएल रिपोर्ट मिली है और अब आरोप पत्र तैयार किया जा रहा है.' इस मामले में इस साल अगस्त में गिरफ्तार किए गए गोशमहल के विधायक राजा सिंह को जमानत मिल गई थी.


ये भी पढ़ें- हैदराबाद: AIMIM काउंसलर के भतीजे पर चाकू से हमला, अस्पताल में तोड़ा दम, पुलिस ने दो को हिरासत में लिया