Asaduddin Owaisi News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने तीसरे मोर्चे की वकालत की है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष ने I.N.D.I.A. अलायंस के तौर पर नए गठबंधन का ऐलान किया. एनडीए गठबंधन पहले से ही है, ऐसे में अब ओवैसी का कहना है कि वह तीसरा मोर्चा बनते हुए देखना चाहते हैं. उन्होंने जवानों की शहादत के बाद भी पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर सवाल उठाए हैं.


एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बात करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इंडिया गठबंधन को बड़े-बड़े 'चौधरियों' का एलीट क्लब करार दिया. उन्होंने कहा कि इंडिया के ज्यादातर दल तो बीजेपी में रहे हैं. हैदराबाद सांसद ने आगे कहा कि बीएसपी, बीआरएस जैसे कई बड़े दल एनडीए और इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं हैं. यही वजह है कि मैंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को तीसरे मोर्चे की पहल करने को कहा है. 


तीसरा मोर्चा वाले बयान पर कांग्रेस का हमला


हैदराबाद में हो रही कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक को बेअसर बताते हुए ओवैसी ने कहा कि चुनाव के पहले सभी दल बैठक और रैली करते हैं. लेकिन तेलंगाना में केसीआर के सामने कोई चुनौती नहीं है. वहीं, ओवैसी द्वारा तीसरे मोर्चे की बात कहने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस की हैदराबाद रैली के ऐलान के बाद गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद आ गए, बीआरएस और एआईएमआईएम भी रैली कर रहे हैं. साफ है कि तीनों मिले हुए हैं.


'जवान शहीद हो रहे, क्या पाकिस्तान संग होना चाहिए क्रिकेट'


हैदराबाद सांसद ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को लेकर भी सरकार को घेरा है. ओवैसी ने कहा कि एक तरफ हमारे जवान शहीद हो रहे हैं. ऐसे में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्या पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच होना चाहिए! दरअसल, हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए. इसके बाद से ही पाकिस्तान संग क्रिकेट खेलने पर सवाल उठ रहा है.


सनातन विवाद पर क्या है ओवैसी की राय?


सनातन विवाद से बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि संविधान हमें बोलने की आजादी देता है. साथ ही सभी धर्मों की इज्जत करने को भी कहता है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के बयान पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में बोलने की आजादी, अभिव्यवक्ति की आाजादी दी गई है. हमें संवैधानिक अधिकार भी मिले हुए हैं. इसलिए हम चाहते हैं कि देश की धर्मनिरपेक्षता या विविधता को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. 


यह भी पढ़ें: Exclusive: सनातन पर हुआ विवाद, तो ओवैसी का आया जवाब, कहा- 'भारत में सभी धर्मों को...'


आ गया है abp न्यूज़ का Official WhatsApp Channel


यहां फॉलो करें - bit.ly/ABPonWA