Hyderabad News: हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) के हाथ बड़ी कामयबी लगी है. पुलिस ने रविवार ऐसे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो कथित तौर पर पाकिस्तान की इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) (ISI) के इशारे पर शहर में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे.


पुलिस की गिरफ्त में आए तीन लोगों में मूसारामबाग के अब्दुल जाहिद (40), सईदाबाद के मोहम्मद समीउद्दीन (39) और हुमायूं नगर के माज हसन फारूक (29) के रूप में पहचान हुई है. आरोपी विस्फोटों और लोन वुल्फ हमलों (Lone Wolf Attacks) समेत आतंकी हमलों को अंजाम देने  की कोशिश में थे. हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने बताया कि, उनके पास से चार ग्रेनेड, 5,41,800 रुपये नकद और एक मोटरसाइकिल बरामद की.


जाहिद पर पहले से दर्ज हैं कई मामले


पुलिस आयुक्त ने बताया, जाहिद नाम के शख्स को चार हथगोले की खेप मिली थी और वो हैदराबाद में आतंकी हमले करने जा रहा था. खुफिया सूचना पर छापे मारे गए और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, जाहिद पहले हैदराबाद में कई आतंकवाद से संबंधित मामलों में शामिल रहा है. इनमें एक साल 2005 में हैदराबाद सिटी पुलिस कमिश्नर के टास्क फोर्स कार्यालय बेगमपेट पर आत्मघाती हमला भी शामिल है.


इनके संपर्क में था जाहिद


पुलिस के मुताबिक, जाहिद आईएसआई-एलईटी के तीन आकाओं फरहतुल्ला गौरी उर्फ ​​एफजी, सिद्दीकी बिन उस्मान उर्फ ​​रफीक उर्फ ​​अबू हमजाला और अब्दुल मजीद उर्फ ​​छोटू के संपर्क में था. ये तीन आईएसआई हैंडलर हैं जो हैदराबाद के मूल निवासी है. ये सभी कई मामलों में वांछित हैं जो अब पाकिस्तान में जा छिपे हैं.


यह भी पढ़ें.


Jammu Kashmir: BJP नेताओं के साथ बैठक और वैष्णो देवी मंदिर में पूजा...ये है अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का पूरा प्लान


PFI Ban: छापेमारी, गिरफ्तारी और बैन... जानें वो घटना जिसके बाद अमित शाह ने दिया PFI पर शिकंजा कसने का आदेश