Tamil Nadu CM MK Stalin in Chennai: चेन्नई में तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन (CM MK Stalin) ने कहा कि जब प्रधानमंत्री (PM Modi) यहां तमिलनाडु आए हैं तो मैं कुछ चीजों के लिए उनसे अपील करता हूं. मैं पीएम से भी अपील करता हूं कि उच्च न्यायालय में तमिल को एक आधिकारिक भाषा के रूप में घोषित किया जाना चाहिए. 

 

पीएम मोदी (PM Modi) के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि हम दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे, लेकिन अपने अधिकारों के लिए आवाज भी उठाएंगे. हमारी भाषा तमिल को भी हिंदी की तरह समान अधिकार मिले, औपचारिक भाषा की मान्यता मिले. हम पर हिंदी न थोपी जाए. Neet को खत्म किया जाए. एमके स्टालिन ने ये भी कहा कि हम नीट परीक्षा का विरोध कर रहे हैं और हमने विधानसभा में एक विधेयक भी पारित किया है. हम पीएम से तमिलनाडु को NEET परीक्षा से छूट देने की अपील करते हैं.

 

तमिलनाडु कई मामलों में अग्रणी


 

एमके स्टालिन ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री, तमिलनाडु आर्थिक विकास, ग्रामीण स्वास्थ्य सुविधाओं, शैक्षणिक संस्थानों के मामले में एक अग्रणी राज्य है. हमारा राज्य न केवल आर्थिक और अन्य संबंधित कारकों में बल्कि सामाजिक न्याय, समानता और महिला रोजगार में भी अग्रणी है.



ये भी पढ़ें- Pakistan: इस्लामाबाद में गृह युद्ध जैसे हालात! इमरान खान के आज़ादी मार्च के दौरान भारी हिंसा, मेट्रो स्टेशन में लगाई आग, सेना तैनात


पीएम से ये भी मांग


स्टालिन बोले कि हम प्रधानमंत्री से (श्रीलंका) से कच्चातीवु द्वीप वापस लाने के लिए कहते हैं, ताकि हमारे मछुआरे हमारे समुद्र में स्वतंत्र रूप से मछली पकड़ सकें. स्टालिन ने कहा कि मैं सरकार से 14,006 करोड़ रुपये के केंद्रीय जीएसटी बकाया को हमारे राज्य को वापस करने की अपील करता हूं. 


क्या बोले पीएम मोदी


वहीं पीएम मोदी ने आज कहा कि तमिल भाषा शाश्वत है और तमिल संस्कृति वैश्विक है. चेन्नई से कनाडा तक, मदुरै से मलेशिया तक, नमक्कल से न्यूयॉर्क तक, सलेम से दक्षिण अफ्रीका तक, पोंगल और पुथांडु के अवसरों को बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है.


इसे भी पढ़ेंः Modi Govt 8 Years: सरकार के 8 साल पूरे होने पर चेन्नई में होंगे पीएम मोदी, 2024 के लिए BJP का मेगा प्लान तैयार