नई दिल्ली:  दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा पिछले छह दिनों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. कपिल मिश्रा ने आज सुबह 9 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एलान किया है कि जबतक केजरीवाल आप के पांचों नेताओं की विदेश दौरों की जानकारी नहीं दे देते हैं तबतक मैं अनशन पर बैठा रहूंगा.


 


रविवार को फिर करुंगा नया खुलासा- मिश्रा


कपिल मिश्रा ने कहा, मैं आज टैंकर घोटाले के मामले में आज दोपहर 12 बजे एक बार फिर एसीबी के दफ्तर में जानकारी देने जाऊंगा. उन्होंने कहा कि वह आज से तीन दिन बाद यानी रविवार को एक बार फिर बड़ा खुलासा करेंगे.


आम आदमी पार्टी के नेताओं पर सच को छुपाने के आरोप


कपिल मिश्रा ने अपनी मांग दोहराते हुए आज फिर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं पर सच को छुपाने के आरोप लगाए है. कपिल मिश्रा ने कहा, ‘’अगर आप के इन पांचों नेताओं ने कुछ गलत नहीं किया है तो जानकारी दे दें.’’ उन्होंने कहा, ‘’अगर विदेशी दौरों की जानकारी सामने आ गई तो बहुत बड़ी गड़बड़ी सामने आ जाएगी.’’ मिश्रा ने कहा, ‘’केजरीवाल जी जैसे महाभारत में पांडवों ने पांच गांव मांगे थे वैसे ही मैं भी आप के पांच नेताओं की जानकारी मांग रहा हूं.’’ उन्होंने ईवीएम मामले पर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मामला अब ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाला है.


मुझपर हमला करने वाला शख्स आप का समर्थक- मिश्रा


अरविंद केजरीवाल के नाम एक पत्र लिखते हुए उन्होंने कहा, ‘’केजरीवाल एक झूठ को दोहराने की बार बार कोशिश करते रहते हैं.’’ कपिल मिश्रा ने दावा किया, ‘’कल मुझपर जिस शख्स ने हमला किया था वह बीजेपी का नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी का ही कार्यकर्ता है.’’ उन्होंने कहा कि हमलावर सत्यैंद्र जैन के साथ मोहल्ला क्लीनिक में काम कर चुका है. वह सत्यैंद्र जैन का समर्थक है.


कल क्या हुआ ?

अंकित भारद्वाज नाम के एक शख्स ने लात  घूंसों से कपिल मिश्रा पर अटैक किया था, जिसके बाद लोगों ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया. कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि अंकित भारद्वाज का संबंध सत्येंद्र जैन के साथ है.

अब तक क्या-क्या हुआ ?

छह मई को कपिल मिश्रा ने कई खुलासे करने का एलान किया था, लेकिन उससे पहले ही कपिल मिश्रा को मंत्री पद से हटा दिया गया. अगले दिन कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर करप्शन का आरोप लगाया. 8 मई को दिल्ली की एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई. जिसके तहत कजेरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र बंसल की कंपनी के खिलाफ एफआईआर  दर्ज हो चुकी है.

9 मई को कपिल मिश्रा सीबीआई के दफ्तर पहुंचे और अपनी शिकायत दर्ज कराई. 10 मई से कपिल मिश्रा केजरीवाल के खिलाफ अनशन पर जम गए हैं. अब सवाल ये है कि सुपर सैटरडे से शुरू हुआ हंगामा इस गुरुवार को क्या गुल खिलाता है.

यह भी पढ़ें-

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा पर हमला, हमलावर ने खुद को बताया AAP कार्यकर्ता

EVM की पोल खोलने के चक्कर में केजरीवाल के जेल जाने का ‘वायरल सच’

‘लोकतंत्र बचाओ अभियान’ की शुरूआत करेगी आम आदमी पार्टी: गोपाल राय

12 मई को चुनाव आयोग ने बुलाई सभी दलों की बैठक, इन पांच मुद्दों पर होगी चर्चा