लखनऊ: लखनऊ में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी जिस स्कूटी पर सवार थीं उसका चालान हो गया था. अब स्कूटी के मालिक राजदीप सिंह ने कहा है कि वे चालान राशि 6300 रुपये का भुगतान खुद ही करेंगे.


कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी 28 दिसंबर को लखनऊ में थीं. वे पूर्व आईपीएस अधिकारी एसआर दारापुरी से मिलने उनके घर पहुंची थीं. दारापुरी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध किया था और इसलिए उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था.


बिपिन रावत ने संभाला देश के पहले CDS का पदभार, कहा- तीनों सेनाएं एकजुट होकर काम करेंगी


प्रियंका गांधी जब दारापुरी के घर जा रही थीं तो प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की. इस पर वे स्कूटी पर सवार होकर दारापुरी के आवास पर पहुंच गईं थीं. कांग्रेस के नेता धीरज गुर्जर स्कूटी चला रहे थे वहीं प्रियंका गांधी पीछे बैठी थीं.


स्कूटी पर सवार दोनों लोगों ने ही हेलमेट नहीं पहना था. 29 दिसंबर को खबर के जरिए राजदीप को पता चला कि स्कूटी का चालान हो गया है. राजदीप ने बताया कि मैं पॉलीटेक्नीक के पास से गुजर रहा था जब मैंने प्रियंका गांधी और धीरज गुर्जर को देखा.


2020 का शानदार आगाज, नए साल के स्वागत में आतिशबाजी से चमक उठा आसमान


उन्होने कहा,"धीरज ने मुझसे स्कूटी देने को कहा. प्रियंका बड़े परिवार की हैं तो मैं इंकार नहीं कर सका. मुझे खबरों के जरिए चालान के बारे में पता चला. मैं चालान राशि प्रियंका या कांग्रेस से नहीं ले सकता. मैं इन पैसों को खुद ही जमा करूंगा."


लगातार यूपी सरकार पर हमलावर हैं प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी पिछले काफी वक्त से यूपी में सक्रिय हैं और बीजेपी सरकार पर हमलावर हैं. बीजेपी के नेता भी उन पर पलटवार कर रहे हैं और उन्हें निशाने पर ले रहे हैं. जहां एसपी और बीएसपी ही यूपी में सर्वेसर्वा थे वहीं पिछले दिनों में कांग्रेस ने भी अपनी जड़ें जमा ली हैं और संगठन को मजबूत करने का काम किया जा रहा है.


इसी क्रम में प्रियंका ने कांग्रेस को नया यूपी अध्यक्ष भी दिया. अजय कुमार लल्लू को प्रियंका का खास माना जाता है. हालांकि अजय लंबे वक्त से राजनीति में सक्रिय हैं और अपने आंदोलन वाले स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. उनसे पहले राजबब्बर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष थे लेकिन लोकसभा चुनावों में हार के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था.