IAF Chief in Rafale Aircraft: भारत लगातार अपनी सैन्य ताकत को बढ़ाने में जुटा है. इस बीच वायुसेना प्रमुख (IAF Chief) एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी (VR Chaudhari) ने अपने बेटे स्क्वाड्रन लीडर मिहिर वी चौधरी (Mihir V Chaudhari) के साथ राफेल (Rafale) विमान में उड़ान भरकर दुश्मनों को संदेश दिया. पिता-पुत्र की जोड़ी ने वायु सेना स्टेशन हासीमारा में तीन विमान युद्ध प्रशिक्षण मिशन के हिस्से के रूप में राफेल विमान पर उड़ान भरी. 


भारतीय वायु सेना (IAF) के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी इससे पहले गुरुवार को ऑपरेशनल तैयारियों को बढ़ाने के लिए अहम विश्लेषण और उपायों की जरूरत पर जोर दिया था.


वायुसेना प्रमुख ने बेटे के साथ भरी उड़ान


IAF प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने अपने बेटे स्क्वाड्रन लीडर मिहिर वी चौधरी के साथ वायु सेना स्टेशन हासीमारा (Hasimara) में तीन लड़ाकू विमान प्रशिक्षण मिशन के हिस्से के रूप में राफेल पर उड़ान भरी. इंडियन एयरफोर्स की ओर से एक बयान में कहा गया है कि वायु सेना प्रमुख और उनके बेटे द्वारा उड़ाई गई उड़ान भारतीय वायुसेना की बेहतरीन परंपराओं की निरंतरता है. भविष्य की चुनौतियों के लिए हमारे युवाओं को तैयार करने के महत्व को रेखांकित करती है. 






ऑपरेशनल तैयारियों को बढ़ाने पर जोर


इससे पहले गुरुवार को वायु सेना (IAF) प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने ऑपरेशनल तैयारियों को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण विश्लेषण और उपायों की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कमांडरों को मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य, भू-राजनीतिक स्थिति और अलग-अलग आकस्मिक घटनाओं से निपटने में भारतीय वायुसेना की भूमिका से अवगत कराया. वायुसेना ने कहा कि एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कमांडरों के सम्मेलन के लिए 07 से 09 सितंबर 2022 तक शिलांग में मुख्यालय पूर्वी वायु कमान (EAC) का दौरा किया.


ये भी पढ़ें:


Defence News: दुश्मन को ढूंढ़कर तबाह करेगी भारत की मिसाइल QRSAM, जानिए इस अचूक हथियार की खासियत


Kartavya Path: आज से दिल्ली के 'कर्तव्य पथ' का दीदार कर सकती है आम जनता, खूबसूरती और भव्यता में है बेजोड़