नई दिल्लीः बिहार के बक्सर जिले के जिला मजिस्ट्रेट और आईएएस अधिकारी मुकेश पांडे का शव गाजियाबाद रेल की पटरी के पास मिला. पुलिस को घटनास्थल से एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें संकेत मिलते हैं कि वह वैवाहिक दिक्कतों से दुखी थे.


इसी बीच डीएम मुकेश पांडेय का आखिरी वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने साफ-साफ कहा है कि वो पारिवारिक झगड़े की वजह से आत्महत्या करने जा रहे हैं. उन्होंने भले ही खुदकुशी की पीछे वजह अपनी पत्नी और पारिवारिक झगड़ों को बता रहे हों. लेकिन मुकेश पांडेय के ससुर ने इन दावों का गलत बताया है.


डीएम मुकेश पांडेय ने गुरुवार को गाजियाबाद में इसी रेल पटरी पर कटकर अपनी जान दी. परिवार के मुताबिक डीएम मुकेश पांडे झूठ बोलकर बक्सर से पटना होते हुए दिल्ली आए. दिल्ली से उन्होंने पहले अपने दोस्तों को मैसेज कर ये बताया कि वो जनकपुरी की बिल्डिंग से कूदकर जान देनेवाले हैं. मैसेज के बाद हड़कंप मचा और उनकी तलाश शुरू हुई. लेकिन आखिरी में उन्होंने दिल्ली के पास गाजियाबाद में ट्रेन से कटकर जान दे दी. गाजियाबाद में कल मुकेश पांडेय का पोस्टमार्टम किया गया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई.


मुकेश पांडेय की चार साल पहले शादी हई थी. इसी महीने वो बक्सर के डीएम बने थे. मुकेश पांडेय का आखिरी वीडियो मिलने से माना जा रहा था कि सुसाइड की वजह साफ हो जाएगी. लेकिन पत्नी के परिवार वालों ने जो दावे किए हैं वो एक डीएम की सुसाइड पहेली को और उलझा रहे हैं.