राजस्थान काडर के दो IAS अफ़सरों की शादी की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर सुर्ख़ियाँ बटोर रही हैं. ये IAS अफ़सर है डॉ. प्रदीप गवांडे और टीना डाबी. हालांकि आप सोचेंगे कि इसमें सुर्ख़ियों वाली क्या बात है? शादी ही तो है उसमें क्या ख़ास बात है, तो चलिए आपको इस हाई प्रोफ़ाइल शादी की ख़ासियत बताते हैं.


दरअसल ये टीना के लिए दुल्हन बनने का दूसरा मौक़ा है, इससे पहले  वह IAS अफ़सर अतहर आमिर उल शफ़ी खान से शादी कर चुकी हैं. अतहर और टीना दोनो ही साल 2016 बैच के IAS अफ़सर हैं, लेकिन ख़ास बात यह है कि इस बैच में टीना डाबी ने पूरे देश में पहला रैंक हासिल किया था. जबकि अतहर पूरे देश में दूसरे नम्बर पर आए थे. इन दोनों को राजस्थान कैडर आवंटित हुआ और दोनों की नौकरी एक साथ शुरू हुई. इस दौरान टीना और अतहर एक दूसरे के नज़दीक आए और दोनों ने शादी कर ली. साल 2018 में हुई इनकी ये शादी ज़्यादा नहीं चली और फिर दोनों ने अपनी सहमति से तलाक़ ले लिया. अतहर इस तलाक़ के बाद प्रतिनियुक्ति पर अपने होम स्टेट जम्मू चले गए और फ़िलहाल वहीं कार्यरत है, वहीं टीना डाबी अभी भी राजस्थान में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव है.


टीना और प्रदीप के बीच क़रीब तेरह साल का फ़र्क़ है


अतहर और टीना डाबी की उम्र में सिर्फ एक साल का फ़र्क़ था, जबकि अब टीना जिनसे शादी करने जा रही हैं उनके और टीना के बीच क़रीब तेरह साल का फ़र्क़ है. प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के रहने वाले है और साल 2013 बैच के IAS अफ़सर है, प्रदीप ने डॉक्टरी की पढ़ाई यानि MBBS किया हुआ है. लेकिन कहा जाता है कि प्यार उम्र नहीं देखता टीना और ड़ा प्रदीप के मामले में भी यही हुआ, क़रीब 43 साल के होने जा रहे प्रदीप ने अब तक शादी नहीं की थी. एक कार्यक्रम में टीना और डॉ. प्रदीप की मुलाक़ात हुई और धीरे-धीरे ये मुलाक़ात प्यार में तब्दील हो गई, उस समय टीना और डॉ. प्रदीप दोनों की नियुक्ति जयपुर में ही थी.


दोनों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट डीलीट कर दिए


इसके बाद दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया, टीना और डॉ प्रदीप ने जैसे ही अपनी शादी की खबर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया तो लोग उन्हें ट्रोल करने लगे और फिर इन दोनों ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट डीलीट कर दिए. इसके बाद डॉ. प्रदीप और टीना दोनों मुंबई गए और वहाँ टीना ने डॉ. प्रदीप के परिजनों से मुलाक़ात की डॉ. प्रदीप मराठी है और टीना की मां भी मराठी हैं, इसलिए तय हुआ कि शादी की रस्में मराठी और राजस्थानी दोनों तरीक़े से होंगी. टीना और डॉ. प्रदीप की शादी आज यानी 20 अप्रैल को जयपुर के एक होटल में हों रही है.


रिसेप्शन 22 अप्रैल को जयपुर के होटल होलिडे-इन में होगा


इस शादी में तो दोनों के परिवार और बेहद करीबी लोग शामिल हो रहे है लेकिन इसके बाद शादी का रिसेप्शन 22 अप्रैल को जयपुर के होटल होलिडे-इन में होगा.  रिसेप्शन के कार्ड प्रदेश के अधिकारियों और राज नेताओं को भेजे गए हैं, वहीं राज्य के CM अशोक गहलोत भी इस रिसेप्शन में शामिल हो सकते है.  


ये भी पढ़ें-


सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ को वृंदा करात ने बताया असंवैधानिक, बोलीं- फैसला लागू कराने आयी


रिजर्वेशन के बाद भी बुजुर्ग को नहीं मिली सीट, 14 साल बाद रेलवे को देना होगा जुर्माना!