ICC World Cup 2023 Final: आईसीसी विश्वकप 2023 का फाइनल रविवार (19 नवंबर) को गुजरात में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले को देखने के लिए जहां एक लाख से ज्यादा लोग स्टेडियम में मौजूद होंगे. वहीं, 100 से ज्यादा वीवीआईपी भी इस ऐतिहासिक दिन के साक्षी बनेंगे.


इन वीवीआईपी लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और 8 से ज्यादा राज्यों के सीएम शामिल हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के उपप्रधानमंत्री और ऑस्ट्रेलियाई प्रतिनिधिमंडल भी मैच देखने के लिए अहमदाबाद आएंगे. मैच देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट के जस्टिस और पूर्व जस्टिस भी स्टेडियम जाएंगे. इसके अलावा सिंगापुर, अमेरिका, यूएई के राजदूत भी फाइनल देखने के लिए अहमदाबाद आएंगे.


केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे स्टेडियम
इनके अलावा उद्योगपति लक्ष्मी मित्तल भी अपने परिवार के साथ मैच देखने पहुंचेंगे. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरबीआई के गवर्नर, गुजरात, तमिलनाडु और कई राज्यों के विधायक भी अहमदाबाद मैच देखने जाएंगे. वहीं, स्टेडियम में कई बॉलीबुड के कलाकार भी दिखाई देंगे.


मैच देखने आ रहे यह वीवीआईपी मेहामानों की लिस्ट
अनुराग सिंह ठाकुर,
 ज्योतिरादित्य सिंधिया
 आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास
 अमेरिका के राजदूत एरिक गैसेट्टी
 असम के सीएम हिंमत बिस्वा सरमा
 ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स
 भारत में ऑस्ट्रेलियाई राजदूत फिलिप ग्रीन
 नीता अंबानी
सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और अन्य राज्यों के न्यायालयों के न्यायाधीश
संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत अब्दुलनासिर जमाल अलशाली
 मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा
यूएसए राजदूत एरिक गार्सेटी
 सिंगापुर के गृह मामलों के मंत्री के संगम
 तमिलनाडु यूटी कल्याण खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन
लक्ष्मी मित्तल


मैच से पहले सजाया गया स्टेडियम
गौरतलब है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए लगभग सभी तैयारियां हो चुकी हैं.  मैच से पहले स्टेडियम को काफी सजाया गया है. इसमें कई तरह की लाइट्स लगी हैं.


अपराजय है भारतीय टीम
भारतीय क्रिकेट टीम इस विश्वकप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. लीग मैच में अपने सभी मैच जीतने वाली टीम इंडिया ने सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फानल में जगह बनाई. वहीं, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका को हराकर सेमी फाइनल में पहुंची है.


यह भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने जाएंगे पीएम मोदी, राज्यों के सीएम भी होंगे साथ, जानें पूरा शेड्यूल