ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने बुधवार (15 नवंबर 2023) को आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराकर वर्ल्ड कप फाइनल के लिए अपनी टिकट पक्की कर ली. मुंबई के वानखेड़े स्टेडेयिम में खेले गये इस मैच में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराने पर देश भर के सभी नेताओं ने टीम को बधाई दी. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, 'आपको मुबारक हो टीम भारत, अब वर्ल्ड कप लेकर आइए'.


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करते हुए अनुराग ठाकुर ने लिखा, ये कितना शानदार मैच था. इस मैच ने अंत तक हमको अपने पास बांधे रखा. कीवी टीम के खिलाफ बेहद उतार-चढ़ाव वाले मैच में सेमीफाइनल जीतने के लिए टीम भारत को बधाई. आपने न केवल नॉकआउट मैचों में सबसे अधिक रन ही नहीं बनाए, बल्कि आपने नॉकआउट पंच भी मारा और शानदार अंदाज में सेमीफाइनल पर कब्जा कर लिया. 






अब वर्ल्ड कप लेकर आइए!
अनुराग ठाकुर ने एक्स पर आगे लिखा, अब समय आ गया है कि आप देश के लिए वर्ल्ड कप लेकर आएं. उन्होंने कहा, फाइनल में आप भारत के लिए मैदान पर अपने खेल से जीत का मार्ग प्रशस्त करते हुए विजय हासिल करें. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी भारत की जीत के बाद लिखा और पूछा, भारत के विपक्ष में कौन? उन्होंने कहा, अगला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. उन्होंने कहा, अब जल्द ही वर्ल्ड कप लेकर आइये.






इससे पहले पीयूष गोयल ने अपने ट्वीट में विराट कोहली की सेंचुरी पर बधाई दी. उन्होंने कहा, किंग कोहली आज आपने जीत की इबारत लिख दी. आज आपके आइडल सचिन तेंदूलकर बहुत खुश होंगे. पूरा देश आपके लिए बहुत खुश हुए. 


ये भी पढ़ें: PM Modi on Mohammed Shami: मोहम्मद शमी के फैन हुए पीएम मोदी, तारीफ में क्या कुछ बोले?