देश में कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है. हर दिन रिकॉर्ड तोड़ संक्रमण के नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई सहित देश के कई राज्यों के बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा या तो स्थगित या कैंसिल कर दी है. इसी कड़ी में अब ICSE बोर्ड ने भी 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं.


गौरतलब है कि आईसीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थी और 7 जून को खत्म होनी थी.  पहले 10वीं के छात्रों की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी. 


 






12वीं की परीक्षा पहले ही स्थगित की जा चुकी हैं


बता दें कि इससे पहले ICSE बोर्ड द्वारा 12वीं की परीक्षा स्थगित की जा चुकी हैं. बोर्ड ने कहा था कि स्थिति की समीक्षा के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक जून में परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. 


देश में कोरोना संक्रमण के दो लाख से ज्यादा मामले आ रहे हैं सामने


बता दें कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के दो लाख 59 हजार 170 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं कल 1761 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. देश में अब एक्टिव केस की कुल संख्या बढ़कर 20 लाख 31 हजार 977 हो गई है.


ये भी पढ़ें


IAS Success Story: ग्रेजुएशन के दौरान UPSC में जाने का मन बनाया, लगातार दो बार परीक्षा पास कर नवनीत बनीं आईएएस अफसर


IAS Success Story: यूपीएससी की परीक्षा पहले प्रयास में पास की, अच्छी रैंक नहीं मिली तो दूसरा प्रयास किया और प्रियांक बने आईएएस


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI