Ideas Of India 2023: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एबीपी नेटवर्क का आइडियाज ऑफ इंडिया समिट 2023 का कार्यक्रम चल रहा है. इस कार्यक्रम में देश के साथ-साथ दुनिया की बड़ी हस्तियां शिरकत कर रही हैं. ये समिट 25 फरवरी तक चलेगी. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पहुंचे और उन्होंने तमाम मुद्दों को लेकर बात करते हुए अपनी राय रखी.


इस दौरान उन्होंने दिल्ली में उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और सरकार के बीच चल रही तनातनी को लेकर भी बात की. इसको लेकर केजरीवाल का मानना है कि सभी को मिलकर काम करना चाहिए. लड़ाई में कुछ नहीं रखा है. दरअसल उनसे कार्यक्रम की शुरुआत में ही सवाल किया गया कि मुंबई आने के लिए दिल्ली के एलजी से परमिशन ले ली क्या? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें किसी चीज के लिए उनसे परमिशन लेनी की जरूरत नहीं है.


क्या बोले केजरीवाल?


केजरीवाल ने कहा, “जब-जब एलजी साहब का कोई फरमान आता है, किसी काम में अड़चन आती है तो मैं सोचता हूं कि हम मिलकर काम क्यों नहीं कर सकते. हम लड़ते क्यों हैं? ऐसे लड़ाई झगड़ा करने से तो दिल्ली भी आगे नहीं बढ़ेगी, देश भी आगे नहीं बढ़ेगा. हम सभी लोग मिलकर काम क्यों नहीं कर सकते हैं?”


तो वहीं, एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर हो रहे विवाद पर केजरीवाल ने कहा, “दुख होता है. हमें एमसीडी में 134 सीटें मिलीं. उनको (बीजेपी) 104 सीटें मिलीं. हमें बहुमत मिला तो मेयर तो हमारा बनना ही चाहिए. डिप्टी मेयर हमारा होना चाहिए और स्टैंडिंग कमेटी हमारी होनी चाहिए. हालात ऐसे हो गए हैं कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप चुनाव हार गए तो उन्होंने ऐलान कर दिया कि हम इस चुनाव को नहीं मानते और बाद में बड़ी मुश्किल से उन्हें व्हाइट हाउस से निकालना पड़ा.”


ये भी पढ़ें: Ideas of India 2023: 'मनीष सिसोदिया की होगी गिरफ्तारी', बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, एमसीडी में हुई हाथापाई पर भी दिया बयान