वलसाड: पश्चिम बंगाल में इस महीने से विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. इस बीच गुजरात के एक मंत्री ने दावा किया है कि अगर बंगाल में भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीतती है तो गुजरात में विधानसभा चुनाव समय से पहले हो सकते हैं.


पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च से शुरू होगा. बंगाल में आठ चरणों में मतदान किया जाएगा, जबकि मतगणना दो मई को होगी. वहीं वर्तमान गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल दिसंबर तक है. इस बीच गुजरात के एक मंत्री ने दावा किया है कि अगर पश्चिम बंगाल में बीजेपी को जीत मिलती है तो राज्य में विधानसभा चुनाव 2022 के अंत से पहले हो सकते हैं.


माहौल अनुकूल


दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले के उमरगाम में राज्य के वन और जनजातीय मामलों के मंत्री रमन पाटकर ने कहा है कि गुजरात में ऐसे समय में चुनाव के लिए माहौल अनुकूल है, जब बीजेपी हर जगह जीत दर्ज कर रही है.


उन्होंने कहा, 'जब बीजेपी चारों ओर से जीत रही है, तब पार्टी का संसदीय बोर्ड और राज्य और राष्ट्रीय नेतृत्व समझ रहे हैं कि इस अनुकूल माहौल में चुनाव कराना बेहतर है.' पाटकर ने दावा किया कि अगर पश्चिम बंगाल में बीजेपी को जीत मिलती है तो थोड़े समय में इसको लेकर घोषणा की जा सकती है.


यह भी पढ़ें:
अमित शाह ने पूछा- कांग्रेस की दिशा क्या है? केरल में कम्यूनिस्ट के खिलाफ और बंगाल में कम्यूनिस्ट के साथ लड़ रहे हैं