Akhilesh Yadav Attacks on BJP: समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश की विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने श्रीलंका में पनपे आर्थिक संकट पर अपनी प्रतिक्रिया दी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कई मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की. अखिलेश ने श्रीलंका से लेकर बुलडोजर, मस्जिद विवाद और आजम खान पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि श्रीलंका जैसे हालात भारत में भी हैं अगर सरकार राशन देना बंद कर दे तो. उन्होंने कहा कि सरकार अगर राशन देना बंद कर दे तो भारत में भी श्रीलंका जैसे हालात पैदा हो सकते हैं क्योंकि देश में रोजगार ही नहीं है.


बुलडोजर पर अखिलेश यादव


देश में इन दिनों लाउडस्पीकर और बुलडोजर का मुद्दा मीडिया में छाया हुआ है. खासकर उत्तर प्रदेश में जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी तभी से कई जगहों पर बुलडोजर चला और मुद्दा बन गया. इसके बाद देश के अन्य राज्यों में भी बुलडोजर वाली कार्रवाई देखने को मिली. इस मुद्दे पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो न्याय मांगने की कोशिश करेगा उस पर सरकार बुलडोजर चलवा देगी. उन्होंने कहा कि कानपुर देहात में एक शख्स सब्जी बेचने बाजार गया और जब घर वापस आया तो देखा कि उसके घर पर बुलडोजर चल गया.


मस्जिद विवाद पर अखिलेश यादव


उत्तर-प्रदेश में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं तो वहीं ताजमहल में तहखाने को लेकर भी चर्चा हो रही है. एसपी मुखिया अखिलेश यादव ने मस्जिद विवाद पर बोलेते हुए कहा कि बीजेपी अच्छी तरह से जानती है किस विवाद को स्पॉन्सर करना है और किन लोगों की आर्थिक मदद करनी है, किसके खिलाफ नफरत पैदा करनी है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग समाज में खाई पैदा करना चाहते हैं.


आजम खान की रिहाई


जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पार्टी के मुस्लिम चेहरा आजम खान पर अपनी बात रखते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि आजम खान बहुत जल्द जेल से बाहर आएंगे. उन्होंने कहा कि सरकार का इतना दवाब है कि वो बाहर नहीं पाएं. उन्होंने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है तब से बीजेपी के खिलाफ बोलने वालों को जेल में डाल दिया जाता है. बीजेपी के खिलाफ बोलने वाले राजनीतिक लोगों पर गलत ढंग से मुकदमे लगा दिए जाते हैं और उन्हें जेल में बंद कर दिया जाता है.


अखिलेश यादव यहीं नहीं रुके उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि राजद्रोह कानून का सबसे ज्यादा दुरुपयोग बीजेपी सरकार में हुआ है. वो मुसलमानों पर बुलडोजर चलवा रही है. बीजेपी सरकार सिर्फ डराने का काम कर रही है.


ये भी पढ़ें: Azam Khan Case: आजम खान को लेकर बोले अखिलेश यादव - जेल से नहीं निकलने देना चाहती सरकार, न्याय की है उम्मीद


ये भी पढ़ें: UP Ration News: मुफ्त राशन पर इस वायरल वीडियो के जरिए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात