नई दिल्ली: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), दिल्ली के 18 वर्षीय एक छात्रा की परिसर में अपने छात्रावास की इमारत की पांचवीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई. इस मामले में आत्महत्या का संदेह जताया जा रहा है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घटना शुक्रवार की बताई जा रही है.


दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें 8 नवंबर को शाम के करीब 6 बजे एम्स ट्रॉमा सेंटर से सूचना मिली कि आईआईटी की एक छात्रा को भर्ती कराया गया है और हालत गंभीर होने के कारण बाद में उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि लड़की की मां ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी पढ़ाई के कारण तनाव में थी. पुलिस ने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अभी नहीं आई है.


आईआईटी दिल्ली में हाल ही में महिलाओं की भागीदारी को लेकर एक सर्वे भी आया था. इसके मुताबिक आईआईटी दिल्ली में महिलाओं की भागीदारी महज 10 फीसदी है. यहां महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि आईआईटी दिल्ली देश के सर्वश्रेष्ठ तकनीकी संस्थानों में से एक है. यहां बीटेक, एमटेक सहित अनेक कोर्स की पढ़ाई होती है. स्टूडेंट का एडमिशन जेईई मेन और एडवांस के अंकों के आधार पर होता है.


यह भी पढ़ें-


ब्राजील में आज ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी, पुतिन-जिनपिंग से भी होगी मुलाकात


‘सामना’ में शिवसेना ने लिखा- ‘BJP को 15 दिन, हमें 24 घंटे मिले, ये व्यवस्था का दुरुपयोग और मनमानी’