IIT Madras Student Suicide Case: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी-एम) मद्रास के एक 20 वर्षीय छात्र के कथित रूप से आत्महत्या मामले में शनिवार (22 अप्रैल) को नया खुलासा. इस केस की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि मृतक अपने दोस्तों से अक्सर कहता था कि उसके लिए किसी के पास समय नहीं है. 


एनडीटीवी के मुताबिक, पुलिस को आईआईटी-एम के इस स्टूडेंट के कमरे से एक नोट मिला है. इसमें उसने दोस्तों को उसके साथ अच्छे रहने को लेकर धन्यवाद कहा है. छात्र संस्थान के परिसर में स्थित अपने हॉस्टल के कमरे में फंदे पर लटका मिला था. अगर जांच में साबित हो जाता है कि स्टूडेंट ने सुसाइड किया है तो आईआईटी- मद्रास का ये चौथा केस होगा. 


पुलिस ने क्या कहा?


पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. अधिकारी ने बताया, 'उसने (छात्र ने) कोई जवाब नहीं दिया और फिर छात्रावास के कमरे का दरवाजा तोड़ा गया और वह फंदे से लटका मिला. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक अधिकारी के हवाले से कहा की शुरुआती जांच में मामला प्रेम प्रसंग का लगता है. फिलहाल इसको लेकर कुछ साफ नहीं कहा गया है. 


आईआईटी ने क्या कहा?


संस्थान ने घटना पर दुख जताया है. संस्थान ने कहा कि शुक्रवार (21 अप्रैल) की दोपहर में उसके हॉस्टर के कमरे में केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के एक स्नातक छात्र के असामयिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है. आईआईटी ने कहा कि हम छात्रों का तनाव ना हो इसको लेकर काम कर रहे हैं. 


बता दें कि आईआईटी मद्रास (IIT Madras) से पीएचडी कर रहे छात्र के भी आत्महत्या का मामला सामने आया था. उसने सुसाइड करने से पहले  एक स्टेटस लगाया था. इसमें उसने लिखा था कि आई एम सॉरी, नॉट गुड एनफ.


ये भी पढ़ें- Student Suicide: 'आई एम सॉरी, नॉट गुड एनफ' लिखकर IIT स्टूडेंट ने लगाई फांसी, सुसाइड करने से पहले गया था क्लास