मुंबई: IIT मुंबई के लास्ट ईयर में पढ़ने वाले लड़के पर उसके जूनियर लड़कों ने सेक्शुअल हैरेसमेंट करने का आरोप लगाया है. IIT मुंबई के कॉन्फेशन पेज पर पिछले कई दिनों से इस तरह के पोस्ट सामने आ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी लड़का IIT में लास्ट ईअर में पढ़ता है.


IIT के 'मूड इंडिगो' ईवेंट के वक्त उसे फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स का मेंटॉर बनाया गया था. इसमें वो नये स्टूडंट्स को IIT के एकेडमिक ईयर में गाईड करने वाला था. लेकिन आरोप हैं कि मेंटॉर बनते ही उसने अपना असली चेहरा दिखाना शुरू कर दिया. उसने करीब 10 से 15 जूनियर छात्रों को सेक्शुअल हैरेसमेंट और अश्लील मेसैजेस का शिकार बनाया.


जूनियर ने लड़कों ने डिसिप्लिनरी एक्शन कमेटी को इस बारे में शिकायत की. बाकी छात्रों का कहना है कि पांच महीने हो जाने के बाद भी आरोपी लड़के के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया गया है. IIT के डीन से जब इस घटना के बारे पूछा गया तब उन्होंने कहा कि हमने इस पर मार्च महीने में एक्शन लेकर उसे चेतावनी दी गई थी.


आपको बता दें कि IIT की ओर से कोई भी व्यक्ति कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं है. संभव है इसी वजह से IIT स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया कि मदद लेकर इसके विरोध में पोस्ट करना शुरू किया है और इसकी चर्चा हो रही है.


छात्रों का ये भी आरोप है कि मामले में इस वजह से कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा क्योंकि IIT मुंबई कि छवी खराब होगी. बताया जा रहा है कि अगर इस पर कोई कारवाई नहीं हुई तो IIT मुंबई के छात्र आने वाले कन्वोकेशन प्रोग्राम का बायकॉट कर सकते हैं.


अन्य बड़ी ख़बरें
धरने का 9वां दिन: बातचीत के लिए तैयार IAS एसोसिएशन, कांग्रेस बोली- अवसरवादी हैं केजरीवाल
अगले चीफ जस्टिस के सवाल पर कानून मंत्री ने कहा- सरकार की नीयत पर सवाल मत उठाइए
जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी चंदा कोचर, संदीप बख्शी होंगे ICICI बैंक के नए सीओओ
यूपी: हापुड़ में गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या, 25 के खिलाफ केस दर्ज
रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
Flipkart Super Value Week: 70,000 रुपये वाला Google Pixel 2 महज 10,999 रुपये में खरीदें