Kolkata Trainee Doctor Rape Murder Case: भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज की द्वितीय वर्ष की पीजी छात्र नृशंस हत्या मामले में ममता सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. इसके अलावा IMA ने दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग उठाई है. 


भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा को भी पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में लिखा कि अपराध को संभव बनाने वाली स्थितियों की विस्तृत जांच होनी चाहिए. उन्होंने कार्यस्थल पर डॉक्टरों विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कदम उठाने की मांग की है. उन्होने अपनी मांगों को लेकर सरकार को दो दिन का समय दिया है. 


उठाई सुरक्षा की मांग


आईएमए ने अपने पत्र में लिखा, 'हम आप के सामने सुरक्षित क्षेत्र, सुरक्षा उपाय और हिंसा पर रोक लगाने के लिए केंद्रीय कानून की मांग करते हैं. हमें उम्मीद है कि आप हमारी पर अनुकूल रूप से विचार करेंगे. 


 






आज भी जारी रहेगी हड़ताल


रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविरल माथुर ने सीबीआई जांच की मांग को उठाया है. उन्होंने कहा है कि हड़ताल की यथास्थिति ऐसे ही जारी रहेगी. बता दें कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर की यौन शोषण के बाद हत्या कर दी गई थी.


केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मिले डॉक्टर


फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अविरल माथुर ने इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा, 'हमें कुछ बिंदुओं पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. हम वहां पर दो घंटे से भी अधिक रहे. हमने कई मांगों पर चर्चा की है.