नई दिल्ली: देशभर में बदलते मौसम के बीच कल रात आई आंधी और बारिश में उत्तर प्रदेश (यूपी) के फिरोजाबाद में तीन लोगों की मौत हो गई. इस बीच मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ आंधी—पानी आने की आशंका जताई है. वहीं देर रात भी दिल्ली एनसीआर में आई तेज धूल भरी आंधी से मौसम बिगड़ गया है.


नोएडा और ग्रेटर नोएडा में धूल भरी आंधी चली. आंधी के चलते विद्युत विभाग ने किसी दुर्घटना की आशंका के चलते शहर में बिजली की आपूर्ति को रोक दिया. लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा. वहीं साइबर सिटी गुरुग्राम में एकाएक हुए मौसम में बदलाव के बाद चली धूल भरी आंधी ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया. दिल्ली में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.


उत्तर प्रदेश
मौसम विभाग ने आगाह किया कि आज सुबह आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, एटा, बदायूं, गाजियाबाद जिलों में आंधी तूफान आने की संभावना है. पिछले सप्ताह आंधी तूफान में 18 लोगों की मौत हो गयी थी जबकि 27 अन्य घायल हुए थे. पिछले बुधवार इटावा में पांच, मथुरा, अलीगढ और आगरा में तीन तीन, फिरोजाबाद में दो तथा हाथरस एवं कानपुर देहात में एक एक मौत हुई.