Weather Update: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश की वजह से बाढ़ के हालात हैं. कई राज्यों में अभी भी बारिश का दौर जारी है. राजधानी दिल्ली में भी बारिश के बाद मौसम सुहावना बना हुआ है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज (3 सिंतबर) के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज का मौसम कैसा रहेगा.


मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में 3 और 4 सितंबर को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD के अनुसार, राजधानी में आज बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान राजधानी दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 34 और 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. 


ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट


मौसम विभाग ने ओडिशा में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, 4 सितंबर के बाद राज्य में बारिश की संभावना है. 5 सितंबर को कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, मलकानगिरी, कोरापुट, रायगड़ा, नवरंगपुर और गजपति जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. 


उत्तर प्रदेश में भी होगी बारिश 


मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज मौसम का मिजाज बदल सकता है. पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 4, 5 और 6 सितंबर को बारिश होने की संभावना है.


भारी बारिश से गुजरात में बुरा हाल


मौसम विभाग के अनुसार, गुजरात में इस सप्ताह भी भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने छोटा उदयपुर, नर्मदा और सूरत जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. आने वाले तीन दिनों में गुजरात में बारिश हो सकती है.  बारिश को लेकर गुजरात में रेड अलर्ट जारी किया गया है.


तेलंगाना के 11 जिलों में अलर्ट जारी


मौसम विभाग ने तेलंगाना के 11 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है. यहां आदिलाबाद, जगित्याला, कामारेड्डी, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मेडक, मेडचल मल्काजीगिरी, निर्मल, निज़ामाबाद, पेद्दापेल्ली, संगारेड्डी, सिद्दीपेट में भारी बारिश हो सकती है. इसी बीच मुख्य सचिव ए शांति कुमारी ने 11 जिलों के कलेक्टरों से बात की और उन्हें अलर्ट रहने को कहा है. 


यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर एक्टिव हुआ मानसून, अगले पांच दिनों के लिए बारिश का अलर्ट, चक्रवात का कितना होगा असर?