Weather Update Forecast: राजधानी दिल्ली समेत देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश की वजह से मौसम सुहावना बना हुआ है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस हफ्ते भी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने बताया कि राजधानी में शुक्रवार (28 अप्रैल) को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के आसार है. विभाग के अनुसार राजधानी में शुक्रवार को ​अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है.


मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से देश के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार- शनिवार (28 और 29 अप्रैल) को बादल छाए रहने का अनुमान है. इसके अलावा 29 अप्रैल से एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से 3 मई तक कई राज्यों में बारिश हो सकती है और तेज हवाएं भी चलने के आसार है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट हो सकती है. उत्तराखंड राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा 3800 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है. जिसकी वजह से आज राज्य के मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा.



मौसम में हो सकती है गिरावट
राजस्थान के नागौर, चूरू, जालौर, सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सीकर, झुञ्झुनु, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर में भी बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से यातायात को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश में भी शुक्रवार 28 अप्रैल को अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने के साथ बारिश हो सकती है. बिहार में भी आज बारिश होने का पूर्वानुमान है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में तेज हवाएं चलेंगी और बिजली चमकने का भी अनुमान है. जिसके चलते मौसम में गिरावट हो सकती है.


ये भी पढ़ें: 


सेंट्रल जेल में बंद अमृतपाल, फिर भी नहीं गई अकड़, भेजा मैसेज- मैं बहुत पॉजिटिव और एनर्जेटिक