IMD Issue Alert for Rain: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अगले दो-तीन दिन के लिए मौसम को लेकर जो अलर्ट जारी किया है, वह कुछ राज्यों के लिए राहत पहुंचाने वाला है, जबकि कुछ स्टेट में मुसीबत बढ़ सकती है.


अगर बात दिल्ली-एनसीआर की करें तो यहां कल यानी 22 जुलाई से एक बार फिर से बारिश हो सकती है. आईएमडी ने दिल्ली को लेकर अगले तीन दिनों तक येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को बादल छाए रहेंगे और कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. इसके बाद 25 व 26 जुलाई को हल्की बारिश हो सकती है.


यूपी के इन जिलों के लिए अलर्ट


मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है. बारिश का सिलसिला अगले एक-दो दिन तक रहेगा. पूर्वी यूपी के कई जिलों में आज और कल बूंदाबांदी हो सकती है. आईएमडी ने बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.


हरियाणा में भी बारिश से राहत के आसार


उमस से परेशान हरियाणा वालों को अगले तीन चार दिन राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने रविवार शाम से मौसम में बदलाव का अनुमान जताया है. इसके बाद अगले तीन से चार दिन बारिश हो सकती है.


राजस्थान के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


आईएमडी राजस्थान को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. यहां के कोटा, बूंदी और बीकानेर सहित कई इलाकों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज से अगले तीन दिन तक तेज बारिश होने की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा कुछ जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कोटा, उदयपुर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर सर्कल में अति बारिश का अलर्ट जारी किया है.


पंजाब में भी बारिश की भविष्यवाणी


पंजाब को लेकर आईएमडी ने बुलेटिन जारी करते हुए कहा है कि यहां रविवार और सोमवार को 12 जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने पूरे राज्य के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी का कहना है कि अगले दो दिन तक गरज, चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है. कई जगहों पर तेज हवाएं भी चलेंगी.


उत्तराखंड में सबसे ज्यादा खतरा


मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. यहां 48 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. कुमाऊं मंडल के कई जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. इसके अलावा गढ़वाल के जिलों में पौड़ी जनपद में भी तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गई है.


ये भी पढ़ें


बंगाल में बीजेपी को डबल झटका देंगी ममता बनर्जी, TMC ने कर दिया तारीख ऐलान