Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के ज्यादातर राज्यों को मानसून का इंतजार है. हालांकि दिल्ली-NCR समेत कई जगहों पर बूंदा-बांदी हो रही है. हल्की बारिश और धूप की वजह से उमस बढ़ गई है. जिसके चलते लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले आने वाले हफ्ते में इससे राहत मिलने के आसार है.


दिल्ली में भी उमस भरी गर्मी से लोग परेशान है. मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार (24 जून) को हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार जताए गए हैं. विभाग ने दिल्ली में 25 जून से लेकर 27 जून तक झमाझम बारिश की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश में भी दो दिन बारिश के बाद हल्की धूप निकलने की वजह से उमस से लोगों का हाल बेहाल है. हालांकि आईएमडी के मुताबिक शनिवार (24 जून) को राज्य के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है.



येलो अलर्ट किया गया है जारी 
राजस्थान में भी चक्रवाती तूफान की वजह से पिछले कई दिनों से झमाझम बारिश हुई. हालांकि अभी भी विभाग ने राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने करौली,दौसा,अलवर समेत कई जिलों में बादल गरजने के साथ झमाझम बारिश की संभावना जताई है. जिसकी वजह से येलो अलर्ट जारी किया गया है. बिहार में भी विभाग ने सीतामढ़,पटना, शिवहर, वैशाली में बारिश के साथ तेज बारिश की भविष्यवाणी की है. जिसकी वजह से इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.






कहां कहां होगी बारिश
विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र,ओडिशा, असम, उप.हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश के आसार है. इसके अलावा तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें


PM Modi US Visit: पीएम मोदी के लिए कमला हैरिस ने किया लंच का आयोजन, बोले-...ये मधुर धुन हमारे लोगों के बीच संबंधों से बनी है