IMD Weather Update: देश भर के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना है.


दिल्ली में शुक्रवार 11 अगस्त को बिजली कड़कने के साथ झमाझम बारिश होने के आसार है. वहीं राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और 27 न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि 12 अगस्त को मौसम साफ रहेगा. उसके बाद 15 अगस्त तक गरज के साथ बारिश का अनुमान है.


उत्तर प्रदेश में हल्की से बहुत तेज बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक,11 से 13 अगस्त के दौरान हल्की बारिश होगी. उत्तराखंड में पिछले महीने भी बहुत ज्यादा बारिश हुई थी, जिसके चलते पहाड़ी इलाकों में रहने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में नदियां उफान पर हैं, जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.






15 अगस्त के बाद जमकर बरसेंगे बादल
राजस्थान में अगले एक हफ्ते के दौरान कम बारिश होने के आसार है. मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो रखे हैं. मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में 15 अगस्त के बाद ही बारिश होने की संभावना है.


इन इन राज्यों में होगी बारिश
बिहार और झारखंड में भी अगले कुछ दिनों तक बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा गुजरात, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पंजाब, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. बंगाल, ओडिशा तेलंगाना, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार है.


यह भी पढ़ें- No Confidence Motion: अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी पर दिया बयान तो अमित शाह ने जताई कड़ी आपत्ति, 'या तो आप कंट्रोल कीजिए या फिर...'