IMD Weather Update: देशभर में हो रही मानसून की बारिश ने कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए है. ​कई जगहों पर बारिश का पानी सड़क पर भर गया तो कहीं लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार 16 अगस्त को मौसम साफ रहने के आसार है. साथ ही अधिकतम तापमान​ 36 डिग्री सेल्सियस और 28 न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में इस पूरे हफ्ते बारिश नहीं होगी और मौसम सुहावना बना रहेगा.


उत्तर प्रदेश में मानसून अभी सक्रिय बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 2 से 3 दिनों के दौरान बिजली कड़कने के साथ ही भारी बारिश देखी जा सकती है. इसके अलावा गुरुवार 17 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में अच्छी-खासी बारिश देखने को मिल सकती है.






रेड अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड दोनों राज्यों में कुदरत का कहर जारी है. भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से राज्यों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड के ऋषिकेश में देशभर में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गई हैं. भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री मंदिरों की ओर जाने वाली सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं.


हल्की बारिश होने की संभावना
राजस्थान के कुछ इलाके में 16 और 17 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले 10 दिनों के दौरान राज्य में मानसून शुक रहेगा. इसके अलावा बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में भी झमाझम बारिश की भविष्यवाणी की गई है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी तेज बारिश होने का अनुमान है.


यह भी पढ़ें- 


India-China Tension: भारत-चीन के बीच कमांडर लेवल की बैठक, LAC पर सैनिकों की वापसी पर भी हुई बात, इन मुद्दों को लेकर बनी सहमति