पटना: केंद्रीय बजट से पहले शनिवार को एनडीए की अहम बैठक होने वाली है. आज दोपहर 3 बजे होने वाली इस वर्चुअल बैठक में एनडीए के सभी दल के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे. इन सब के बीच जो बात सबसे महत्वपूर्ण है, वो यह है कि एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान को भी इस बैठक में शामिल होने के आमंत्रण भेजा गया है.


बैठक में शामिल होने की संभावना कम


हालांकि, तबीयत खराब होने की वजह से चिराग पासवान की बैठक में शामिल होने की संभावना कम है. माना जा रहा है कि केंद्रीय बजट से पहले यह एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें सभी दलों के नेता से राय ली जाएगी.


गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग की पार्टी एलजेपी ने एनडीए से अलग होकर लड़ी थी. लेकिन उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और पार्टी 243 सीटों में से केवल एक सीट ही ला पायी थी. इधर, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हनुमान बेनिवाल ने कहा है कि वे भी केंद्रीय बजट से पहले होने वाली इस बैठक में भाग नहीं लेंगे. किसान अंदोलन के समर्थन में उन्होंने बैठक में हिस्सा नहीं लेने का फैसला लिया है.


मालूम हो कि कल से ही बजट सत्र का आगाज हो गया है. सत्र का पहला भाग 15 फरवरी तक जारी रहेगा, जबकि सत्र का दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. राज्यसभा सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा शाम 4 बजे से 9 बजे शून्यकाल और प्रश्नकाल के साथ कार्य करेगी.


यह भी पढ़ें -


बिहार कैडर के 20 IPS अधिकारियों को मिला प्रमोशन, गृह विभाग ने जारी की अधिसूचना

बिहार: राजस्व अधिकारी जारी करेंगे जाति, आय प्रमाण पत्र, अंचलाधिकारी का कार्यभार हुआ कम