Imran Khan Played S Jaishankar Video: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)ने एक बार फिर भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की सराहना की है. दरअसल, उन्होंने लाहौर में आयोजित एक रैली के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar)का एक वीडियो चलाया और भारत की जमकर तारीफ की. उन्होंने भारत की रूस से सस्ता तेल खरीदने पर अमेरिकी दबाव के लिए मजबूती से खड़े होने के लिए उनकी प्रशंसा की. 


इमरान खान ने कहा कि अगर भारत, जिसे पाकिस्तान के साथ-साथ आजादी मिली वह अपने लोगों की जरूरत के हिसाब से अपनी विदेश नीति बना सकते हैं तो प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सरकार कौन हैं ,जो लाइन पर चल रही है.  इमरान खान ने सभा में कहा कि यह वह  वीडियो है, जो कई मीडिया आउटलेट्स द्वारा शेयर किया गया था. 


भारत ने अमेरिका को दिया करारा जवाब - इमरान खान 


रैली में इमरान ने सभी को वीडियो दिखाते हुए बताया कि अमेरिका ने भारत को रूस से तेल नहीं खरीदने का आदेश दिया था लेकिन, आप सुनिए की भारत के विदेश मंत्री ने अमेरिका को कैसा करारा जवाब दिया. इस वीडियो में जयशंकर उन्हें बता रहे हैं कि आप कौन हैं? जयशंकर ने कहा कि यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे लोगों की जरूरत के अनुसार खरीदेंगे. भारत एक स्वतंत्र देश है. 


"मैं इस गुलामी के खिलाफ हूं" - इमरान खान 


इसके साथ ही उन्होंने रूसी तेल खरीदने पर अमेरिकी दबाव के आगे झुकने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की भी आलोचना की. उन्होंने कहा "हमने सस्ता तेल खरीदने के बारे में रूस से बात की थी लेकिन, इस सरकार में अमेरिकी दबाव को न कहने का साहस नहीं है. ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं, लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं. मैं इस गुलामी के खिलाफ हूं."


एस जयशंकर (S Jaishankar)की यह वीडियो क्लिप 3 जून की थी, जब भारत द्वारा रूसी तेल खरीदने पर एक सवाल के जवाब में, उन्होंने सवाल किया, "क्या रूसी गैस खरीदना युद्ध के लिए फंडिंग नहीं है?" जयशंकर ने ये टिप्पणी स्लोवाकिया में आयोजित हो रहे GLOBSEC 2022 ब्रातिस्लावा फोरम में 'टेकिंग फ्रेंडशिप टू द नेक्स्ट लेवल: अलायज इन द इंडो-पैसिफिक रीजन' पर की थी. 


ये भी पढ़ें : 


JK Rowling Death Threat: सलमान रुश्दी का सपोर्ट करने पर 'हैरी पॉटर' की राइटर को मिली धमकी, कहा- अगला नंबर तुम्हारा


Mohan Bhagwat: स्वतंत्रता दिवस से पहले मोहन भागवत का बड़ा बयान, कहा- 'जब डरना छोड़ेंगे तो भारत अखंड होगा'