नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच जारी तनाव को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. अब आज एकबार फिर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर और रणदीप सुरजेवाला ने 2013 के एक ट्वीट का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. 2013 में भारत-चीन तनाव से जुड़ा यह ट्वीट नरेंद्र मोदी ने तब किया था जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे. पीएम मोदी के इसी पुराने ट्वीट को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने जवाब मांगा है.


क्या है ट्वीट में


दरअसल कांग्रेस पीएम मोदी के जिस ट्वीट को लेकर उन्हीं से अब सवाल पूछ रही है वह पीएम मोदी ने साल 2013 में यूपीए-2 के कार्यकाल के समय किया था. ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने लिखा था कि चीन अपनी सेना पीछे हटा रहा है लेकिन मुझे ताज्जुब है कि भारतीय फौज अपनी ही जमीन पर पीछे क्यों हट रही है? हमें आखिर क्यों पीछे हटना चाहिए? पीएम मोदी के इसी ट्वीट में जो सवाल उन्होंने तब कांग्रेस से किया था उसका जवाब कांग्रेस अब उनसे मांग रही है.





ये ट्वीट पीएम मोदी ने जब किया था तो आज की ही तरह चीन और भारतीय सेना के बीच गतिरोध जारी था. बता दें, उस वक्त भी तनाव घटाने के लिए दोनों पक्षों में सहमति बनी थी. उस वक्त भारत ने कहा था कि चीनी सेना 15 अप्रैल, 2013 को भारतीय क्षेत्र के 10 किमी हिस्से में घुस आई और लद्दाख की देप्सांग घाटी में अपने टेंट खड़े कर दिए.


एक बार फिर चीन और भारत की सेना आमने-सामने


बता दें कि बीते 15 जून को दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए. चीन के भी कई फौजी हताहत हुए लेकिन उसने कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं किया. इसके बाद कई स्तर की बैठक हुई जिसके बाद अब चीन की सेना 1.5 किमी पीछे हटने रही है.


कांग्रेस नेताओं ने साधा निशाना


कांग्रेस पार्टी नेता शशि थरूर ने नरेंद्र मोदी के 2013 के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले (फौज के पीछे हटने) में मैं मोदी जी के साथ हूं. प्रधानमंत्री को इस पर जवाब देना चाहिए.





वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी के उसी ट्वीट को रिट्विट करते हुए लिखा,'' आदरणीय प्रधान मंत्री जी, क्या आपके शब्द याद हैं? क्या आपके शब्दों के कोई मायने हैं? क्या बताएँगे की अब हमारी फ़ोर्स हमारी सरज़मीं से क्यों पीछे हट रही हैं? देश जबाब मांगता है.