देश भर में कोरोना का कहर लगातार बरकरार है और संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से अपनी पकड़ बनाये हुए है. वहीं, इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतते हुए दिखाई दे रहे हैं. मध्य प्रदेश में सरकार और प्रशासन कोरोना नियमों को पालन कराने में सख्त बनी हुई है.


राज्य में जो व्यक्ति कोरोना नियमों का पालन नहीं करता हुआ दिखाई पड़ रहा है उसे सजा के तौर पर स्वास्थ्यकर्मियों की मदद करने के लिये रख रहा है. वहीं, अब भोपाल में एक शख्स यमराज का अवतार लिये सड़कों पर उतरा है. हर वो शख्स जिसने अपने चेहरे पर मास्क नहीं पहना है उसे रोक ये यमराज मास्क पहना रहा है. आपको बता दें, इस शख्स की वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रही है.


तमिलनाडु में एक महिला बनी देवी मरियमन


दिल्ली से लेकर बिहार और आंध्र प्रदेश से ऐसी कई तस्वीरें देखने को मिली है जहां लोग किसी तरह का रूप धारण कर सड़कों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क पहना रहे हैं. वहीं, पिछले हफ्ते ही तमिलनाडु में एक महिला ने देवी मरियमन का रूप धारण कर लोगों को कोरोना नियमों को पालन करने को कहा था.


मध्य प्रदेश में 2.5 लाख से अधिक मामले हुए दर्ज


पिछले 24 घंटे में भोपाल में कोरोना के 102 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख 54 हजार 85 हो गई है. बताया जा रहा है कुछ दिन पहले एक दुकानदार बिना मास्क पहने दिखाई दिया जिसके बाद उसे सजा के तौर पर कोरोना वॉरियर की ड्यूटी पर लगा दिया गया. इसी के साथ उसकी दुकान 3 दिन के लिये सील भी कर दी गई.


एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बताया कि वो हर रोज 10 से 12 लोगों को मास्क ना पहनने पर चालन बना रहे हैं. वहीं एक स्वास्थ्यकर्मी की माने तो राज्य की 30 से 40 प्रतिशत जनता मास्क के बिना सड़कों पर घूम रही है.


यह भी पढ़ें.


कॉमेडियन मुन्नवर फारुकी को नहीं मिली राहत, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने भी खारिज की जमानत याचिका