नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 के 1,366 नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31,309 हो गई है. साथ ही 905 लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाई है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 1,366 नए मामले सामने आए. अब भी 18,543 लोगों का इलाज चल रहा है.


मंगलवार को नहीं जारी किया गया स्वास्थ्य बुलेटिन


वहीं 11,861 मरीज या तो स्वस्थ हो गए या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे कहीं और चले गए हैं. मंगलवार को कोई स्वास्थ्य बुलेटिन जारी नहीं किया गया था आपको बता दे, बीते दिन दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि, ‘‘केंद्र के अधिकारियों ने बैठक में बताया कि दिल्ली में कोविड-19 का कम्युनिटी ट्रांसमिशन प्रसार नहीं है.’’


जुलाई अंत तक कोरोना मामले 5.5 लाख तक पहुंच सकते है


उप मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के सरकारी और निजी अस्पतालों को दिल्ली के लोगों के लिए आरक्षित करने के दिल्ली सरकार के फैसले को रद्द करने के अपने निर्णय पर विचार करने से उप राज्यपाल ने इनकार कर दिया है.


साथ ही उनका कहना है कि केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है कि दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है. वहीं ऐसा आकलन है कि 31 जुलाई तक संक्रमण के मामले बढ़कर 5.5 लाख तक पहुंच सकते हैं.


ये भी पढ़े.


क्या कोरोना की वैक्सीन आ पाएगी? इबोला सहित इन चार वायरस की वैक्सीन सालों बाद नहीं बनी


कोरोना संक्रमण के मामलों में मुंबई ने वुहान को पीछे छोड़ा, महाराष्ट्र में कुल केस 90 हजार के पार