नई दिल्लीः देशव्यापी लॉकडाउन के चलते देश के कई हिस्सों से जंगली जानवर के आबादी क्षेत्रों में देखे जाने की खबरें आ रही हैं. हाल ही एक घटना में एक तेंदुए को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में दिन दहाड़े सड़क पर देखा गया है. यहां तेंदुए को दो लोगों पर हमला करते देखा गया. जिसके बाद तेंदुए के साथ कुछ ऐसा हुआ की उसे ही दुम दबाकर भागना पड़ा.


दरअसल इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर एक वीडियो को शेयर किया है. इसमें एक तेंदुए पहले तो दो शख्स पर हमला करता दिख रहा है. वहीं कुछ ही समय बाद वहां मौजूद अवारा कुत्ते तेंदुए पर हमला बोल देते हैं. वीडियो में कुत्तों को तेंदुए की पूंछ पकड़कर उसे खदेड़ते देखा जा सकता है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.






वायरल हो रहे इस वीडियो में सबसे पहले अचानक से दो लोग भागते हुए सड़क पर दिखाई देते हैं. जिसके बाद एक आदमी पास ही खड़े ट्रक में चढ़ जाता है. वहीं दूसरा पास के एक घर में घुसने की कोशिश करने लगता है. घर में घुसने की नाकाम कोशिश के बाद वो जल्दी ही ट्रक पर चढ़ने लगता है. इसी बीच तेंदुआ उस शख्स पर हमला कर देता है. हमले में शख्स बाल बाल बचते हुए ट्रक पर चढ़ने में कामयाब हो जाता है. इसके बाद कई आवारा कुत्ते तेंदुए पर हमला कर देते हैं. जिसमें कमजोर पड़ने पर तेंदुआ वहां से भाग जाता है.


तेंलगाना के फॉरेस्ट एंड वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन सोसाइटी के अनुसार स्निफर डॉग्स की एक टीम ने हैदराबाद के कृषि विश्वविद्यालय के एक तालाब के पास तेंदुए का पता लगाया है. वहीं फॉरेस्ट एंड वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन सोसाइटी तेंदुए का पता लगा रही है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली: अल्फाबेट के आधार पर खुलेंगी औद्योगिक इकाइयां, A से L और M से Z वाले नाम के लिए अलग-अलग टाइमिंग


 UP में लॉकडाउन 4 को लेकर गाइडलाइंस जारी, जानें क्या खुलेंगे और क्या रहेंगे बंद?