झारखंड में एक महिला ने 17 लोगों पर सनसनीखेज गैंगरेप का आरोप लगाया है. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. उधर, इस वारदात के सामने आने के बाद बीजेपी राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर है. बीजेपी ने इस मामले को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया और डीसी के जरिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.


बाजार से लौटने के दौरान गैंगरेप


दरअसल, दुमका में मंगलवार की रात बाजार से लौट रही पांच बच्चों की मां  के साथ जबरन 17 युवकों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. वहशियों ने हाट से लौटने के दौरान महिला के पति को बंधक बना कर  पीड़िता के साथ दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया. यह घटना पीड़िता के  घर से कुछ दूरी पर ही सुनसान इलाके में दुष्कर्मियों घटना का अंजाम दिया. पीड़िता के पति के मुताबिक, शाम 7 बजे से बारी-बारी से करीब 12 बजे रात तक रेप किया.


पीड़िता ने लगाई इंसाफ की गुहार


अगली सुबह  पीड़िता अपने पति और ग्रामीणों के साथ थाना पहुंच कर पुलिस के सामने न्याय की गुहार लगाई . मामला सामने आते ही दुमका  पुलिस हरकत में आई. पीड़िता का बयान लेकर मेडिकल के लिए डीएमसीएच में ले जाया गया. दुष्कर्मियों में पीड़िता एक युवक को पहचानती है, इधर पीड़िता से मिलने  डीआईजी सुदर्शन मंडल, एसपी अंबर लकड़ा थाना पहुंचे जहां पीड़िता से घटना की जानकारी लेकर अविलंब जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया गया.


इस मामले में एसडीपीओ विजय कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह जांच में जुट गए है. इधर संताल परगना के डीआईजी सुदर्शन मंडल ने प्रेस को बताया कि मामले  को लेकर पुलिस गंभीर है और मामले की जांच की जा रही है.


गौरतलब बीते वर्ष पूर्व दुमका के  मासूम लिटिल एंजल से गैंगरेप मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश तौफीकुल अहसन की अदालत ने गैंग रेप के बाद हत्या के एक मामले में आरोपी  चाचा सहित तीन को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी. देश का यह ऐतिहासिक और तेज सुनवाई करने वाला पहला मामला था  जो चार न्यायिक कार्यदिवस के अंदर फैसला सुना दिया गया. वही दूसरी घटना   इससे पूर्व भी दुमका में 18 युवकों ने एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना का अंजाम दिया था, जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ कर जेल भेज दिया था.


ये भी पढ़ें: जालौन में पांच साल की दलित बच्ची के साथ गैंगरेप, गिरफ्त में दो नाबालिग आरोपी