Palghar Electric Scooter Blast: महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई इलाके में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी फटने से सात वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई.


कब हुआ हादसा


पुलिस ने बताया कि, घटना 23 सितंबर की है जब बच्चा अपने कमरे में मां के साथ सो रहा था. तभी पास में ही चार्ज हो रहे ई-स्कूटर की बैटरी में अचानक विस्फोट हो गया. इसकी चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गया था. उसकी पहचान शब्बीर अंसारी के रूप में हुई है, जो दूसरी कक्षा का छात्र था.


ई स्कूटर में विस्फोट होने की वजह


स्थानीय पुलिस के जानकारी के अनुसार, ‘‘शब्बीर के पिता जयपुर से ‘असेंबल’ किया हुआ ई-स्कूटर लाए थे और बैटरी को चार्ज करने के लिए कमरे में रखा था. पहले नजर में ऐसा लगा कि बैटरी अधिक गर्म होने के कारण फट गई.’’ विस्फोट के कारण कमरे में लगे टेलीविजन सेट में आग लग गई.


पहले भी हो चुके है ऐसे हादसे


ई-स्कूटर की बैटरी में विस्फोट होने के हादसे पहले भी हो चुके है. तेलंगाना राज्य के सिकंदराबाद के एक होटल में 12 सितंबर को ही ई-स्कूटर की बैटरी फट जाने की वजह से 6 लोगों की मौत हो गई थी. इसी तरह की घटना तमिलनाडु के पोरुर में भी हुई थी. जहां एक ग्राहक ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्जिंग प्वाइंट पर लगा दिया था. लेकिन कुछ देर के बाद ई-स्कूटर में आग लग गई और देखते ही देखते पूरे शोरूम आग लग गई. इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई थी, लेकिन शोरूम पूरी तरह तबाह हो गया था.


ये भी पढ़ें:


Electric Scooter Blast: एक दिन पहले खरीदा था इलेक्ट्रिक स्कूटर, अगले दिन बैटरी में ब्लास्ट, शख्स की मौत, पत्नी-बच्चे घायल


ईरानी विमान को लेकर पाकिस्‍तान से आया अलर्ट, भारत-चीन में मचा हड़कंप, पढ़ें सुखोई की एंट्री से लेकर ग्‍वांग्‍झू में लैंडिंग तक की पूरी कहानी