मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले जिसके मद्देनजर सभी पार्टियां जोर शोर से प्रचार में लगी है.  लोगों के बीच पकड़ बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस हर मुमरिन कोशिश में लगी है. इसी क्रम में आज आज कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मणिपुर के इम्फाल पहुंचे. यहां उनका कांग्रेस नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया.


वहीं जनता को संबोधिक करते हुए राहुल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा,' BJP का विजन, विचारधारा और भाषा अन्य सभी भाषाओं और विचारधाराओं से श्रेष्ठ है. जब BJP और RSS मणिपुर आते हैं तो वे इस समझ के साथ नहीं आते. उनमें श्रेष्ठता की भावना आती है. लेकिन मैं श्रेष्ठता की भावना से नहीं विनम्रता के साथ आता हूं."


राहुल ने कहा कि भारत राज्यों का संघ है जहां हर राज्य को अधिकार है कि उसे समान हक मिले. हमारा देश 'वन इंडिया, वन विजन है'. लेकिन हम बीजेपी के विजन के खिलाफ हैं. राहुल ने कहा, 'वन आईडिया, भाषा है जो हर किसी आईडिया, भाषा से ऊपर है. लेकिन हमारे देश के पीएम इस आईडिया से आते हैं कि वो उच्च भाषा से हैं. राहुल ने कहा कि बीजेपी में गृह मंत्री वरिष्ठ नेताओं को बुलाते हैं और उनसे जूते उतरवाते हैं लेकिन खुद पहने ऱखते हैं. 


अब रोजगार की बात क्यों नहीं करती पार्टी


राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी 2014 में बहुत वायदे करते थे. कहते थे- 2 करोड़ युवाओं को रोजगार, 15 लाख, किसानों की जिंदगी बदल दूंगा. मैं पूछना चाहता हूं कि वो अब रोजगार की क्यों बात नहीं करते, किसानों की आमदनी, गलत जीएसटी की बात क्यों नहीं करते. किसानों के खिलाफ तीन काले कानून की बात क्यों नहीं करते. मोदी जी यह क्यों नहीं कहते कि हमारे देश में आज 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. मणिपुर में आकर क्यों नहीं कहते कि छोटी दुकानों को नोटबंदी करके नष्ट कर दिया है. 


राहुल ने कहा कि एक तरफ पीएम मेक इन इंडिया की बात करेंगे दूसरी तरफ नोटबंदी करेंगे. वो आपका भविष्य बर्बाद करना चाहते हैं. उन्होंने पॉम ऑयल पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पॉम ऑयल मणिपुर के लोगों की मदद करेंगे या कंपनी पतंजलि और दो या तीन बड़े व्यापार की मदद करेंगे


ये भी पढ़ें:


यूपी चुनाव: हरदोई में अखिलेश पर बरसे योगी, कहा- पहले ईद-मोहर्रम पर बिजली आती थी और होली-दिवाली पर नहीं, आज ऐसा भेदभाव नहीं


रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध हुआ तो दुनिया पर पड़ेंगे ये 7 बड़े असर, हो सकती है द्वितीय विश्वयुद्ध से भी बुरी स्थिति