नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) ने दिल्ली विश्वविद्यालय के डीन ऑफ कॉलेजेज प्रो बलराम पाणि को ज्ञापन सौंपकर छात्रों को कॉलेज फीस में रियायत देने के लिए कदम उठाने की मांग की है. डीयू के कुछ कॉलेजों ने कॉलेज फीस जमा कराने हेतु नोटिस जारी कर दिया है. ऐसे में डीयूएसयू ने ऑनलाइन मोड में क्लासेज शुरू होने के चलते संसाधनों का छात्रों के उपयोग न किए जाने पर उनकी फीस नहीं लिए जाने की मांग की है.


साथ ही कई महीनों से काम बंद होने के चलते अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए फीस में रियायत देने की मांग की है. साथ ही डीयूएसयू ने मांग की है कि रियायत की हुई कॉलेज फीस को किश्तों में लिया जाए न कि एकमुश्त.


दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) के अध्यक्ष अक्षित दहिया का कहना है, "डीयू ने पिछले 10 अगस्त से क्लासेज ऑनलाइन मोड में शुरू कर दी हैं. कुछ कॉलेजों ने फीस डिपाजिट करने का नोटिस भी जारी कर दिया है. छात्र बिजली, पानी, स्पोर्ट्स जैसी जिन‌ सुविधाओं का उपयोग नहीं कर रहे हैं, उनका शुल्क नहीं लिया जाना चाहिए. साथ ही कुल फीस में वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखकर रियायत देने का प्रावधान होना चाहिए. हमने जो बिंदु उठाए हैं, वो वाजिब हैं और‌ उन पर शीघ्र निर्णय लिया जाना चाहिए."


डीयूएसयू सह-सचिव शिवांगी खरवाल का कहना है, "वर्तमान समय में लोगों के सामने कई तरह की मुश्किलें हैं, उनको ध्यान में रखकर निर्णय लिए जाने चाहिए. डीयूएसयू ने फीस को‌ लेकर आम छात्रों की मांगों को प्रशासन के सामने रखा है, हम आशा करते हैं परिस्थिति की गंभीरता को समझ कॉलेजों के प्रशासन छात्रों के हितों में फीस में रियायत देंगे."


यह भी पढ़ें.


श्रीसैलम पनबिजली प्लांट हादसा: 9 लोगों की मौत की पुष्टि, पीएम मोदी ने जताया दुख


अंकिता लोखंडे का नया पोस्ट सोशल मीडिया पर तेज़ी से हो रहा है वायरल